पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Ujjain
  • Containment Area I.e. Two Yellow Barricades In Front Of Kovid Patient's House, Control Room Is Blocked If Patients Need Any Help.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना संक्रमण:कंटेनमेंट एरिया यानी कोविड मरीज के घर के सामने दो पीले बेरिकेड्स, मरीजों को किसी तरह की मदद चाहिए तो कंट्रोल रूम पाबंद

उज्जैन13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

यह बसंत विहार कॉलोनी स्थित कोरोना पॉजिटिव मरीज का घर है। घर के गेट पर कोविड-19 का पोस्टर लगा है तथा पुलिस के दो पीले बेरिकेड्स रखे हैं। पहले की तरह यहां न तो पुलिस जवान की ड्यूटी है और न ही रोक-टोक का कोई अन्य इंतजाम। सामने रहने वाले कहते हैं- कोई परेशानी नहीं है। सावधानी रखते हैं। वे भी बाहर नहीं आते-जाते। महानंदानगर के कोविड मरीज पति-पत्नी घर पर नहीं हैं। वे कहां हैं, यह पड़ोसी को भी नहीं पता। वे बताते हैं, उनकी बेटी आई थी, इसके बाद से वे चले गए। प्रशासन ने घर के सामने दो बेरिकेड्स लगाकर रास्ता बंद कर दिया है। कोविड का पोस्टर लगाने की जगह नहीं मिली तो परिसर में रखी कार पर ही लगा दिया।

ऐसे ही होम आइसोलेट कोविड मरीजों के घरों की स्थिति है। शहर में करीब 450 मरीज घरों में इलाज ले रहे हैं। इनके घरों पर किसी भी सामान्य व्यक्ति का भी आना-जाना मना है। घर के बाहर लगे कोविड पोस्टर पर लिखा है- कोविड-19 पॉजिटिव, संपर्क नहीं करें। यह घर कंटेनमेंट है। भास्कर टीम ने जब मंगलवार को शहर के इन कंटेनमेंट घरों का मुआयना किया तो कमोबेश हर जगह ऐसी ही स्थिति नजर आई। कंटेनमेंट का दायरा केवल मरीज के घर तक सीमित कर देने के कारण आसपास के रहवासियों की परेशानी खत्म हो गई है।

अब वे केवल स्वयं सावधानी बरतने के लिए जिम्मेदार हो गए हैं। पहले 300 मीटर दायरा, फिर आसपास के घरों या गली को बंद करने जैसे प्रयोगों में लोग परेशान हुए। कंटेनमेंट घरों में रहने वाले मरीज और उनके परिजनों को किसी तरह की परेशानी न हो इसके लिए कोविड कंट्रोल रूम के दो मोबाइल और लैंडलाइन नंबर 7724896549 और 0734-2520700 दिए गए हैं। होम आइसोलेट करने गई मेडिकल टीम उन्हें यह नंबर देकर आती है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी मेहनत और परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होने वाला है। कोई शुभ समाचार मिलने से घर-परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। धार्मिक कार्यों के प्रति भी रुझान बढ़ेगा। नेगेटिव- परंतु सफलता पा...

    और पढ़ें