कोरोना से जंग / उज्जैन में कोरोना संक्रमित दो लोगों की इलाज के दौरान मौत, जिले में मृतकों का आंकड़ा बढ़कर 53 हुआ

कोरोना से जंग जीत चुकी महिला ने 400 एमएल प्लाज्मा डोनेट किया। कोरोना से जंग जीत चुकी महिला ने 400 एमएल प्लाज्मा डोनेट किया।
X
कोरोना से जंग जीत चुकी महिला ने 400 एमएल प्लाज्मा डोनेट किया।कोरोना से जंग जीत चुकी महिला ने 400 एमएल प्लाज्मा डोनेट किया।

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 07:03 PM IST

उज्जैन. उज्जैन में शनिवार काे दाे काेराेना संक्रमिताें ने दम ताेड़ दिया। इसके साथ ही जिले में मृतकाें का आंकड़ा बढ़कर 53 हाे गया है। जिले में लगातार संक्रमितों का आंकड़ा भी बढ़ता जा रहा है। अब तक यहां सवा 500 लाेग इस वायरस की चपेट में आ चुके हैं। हालांकि राहतभरी बात यह है कि अस्पताल से अब तक 217 लाेग ठीक हाेकर अपने घर लाैट चुके हैं। 

मिली जानकारी अनुसार शनिवार दाेपहर नयापुरा निवासी एक युवक की माैत हाे गई। कोराेना पॉजिटिव होने के बाद उसे अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। सुबह अचानक उसकी तबीतय ज्याद बिगड़ गई। वेंटीलेरट तक ले जाने से पहले ही उसकी मौत हो चुकी थी। बताया जा रहा है कि मृतक के परिवार में ही कई लोगों को कोरोना से अपनी चपेट में ले रखा है। इसके बाद अहमद नगर में रहने वाली संक्रमित महिला ने दम तोड़ दिया। मृतका को 20 तारीख को अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। 
 
दो महीने से जिला अस्पताल में ड्यूटी कर रहे डॉक्टर और जवान सहित 21 नए मरीज
आरडी गार्डी मेडिकल कॉलेज की लैब से शुक्रवार रात को 131 मरीजों की रिपोर्ट आई। इसमें 21 मरीज कोरोना संक्रमित पाए हैं। शहर के 19 और महिदपुर के 2 मरीज पॉजिटिव पाए। पॉजिटिव मरीजों में जिला अस्पताल के आरएमओ भी हैं, जो दो महीने से ड्यूटी कर रहे थे। तीन बत्ती चौराहे पर उनका क्लिनिक भी है। डॉक्टर को उनके महाश्वेतानगर स्थित घर पर ही क्वारैंटाइन किया गया है। उनके अलावा 32वीं बटालियन के जवान में भी कोरोना की पुष्टि हुई है।

इधर, सर्वे के दौरान बीमार पाए लोगों के सैंपल करवाकर जांच करवाई तो इनमें 12 लोग पॉजिटिव पाए। शुक्रवार को 4 मरीज ऐसे पाए जिनकी पॉजिटिव मरीजों के साथ में कॉन्टेक्ट हिस्ट्री थी। 5 मरीज सस्पेक्टेड थे, जिनकी जांच की गई तो वे पॉजिटिव पाए। शुक्रवार से लेकर पिछले सात दिन में ही 229 मरीज बढ़ गए हैं।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना