पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Ujjain
  • Crowds Reached The Centers To Get Vaccinated, Angry People Created A Ruckus, 3 People Were Also Detained After A Scuffle With The Police

उज्जैन में पुलिस के साए में वैक्सीनेशन:सेंटर्स पर टीका लगवाने पहुंची भीड़, गुस्साए लाेगों ने किया हंगामा, पुलिस से झूमाझटकी के बाद  3 लोग हिरासत में भी लिए

उज्जैन2 महीने पहले
वैक्सीनेशन के लिए लोगों की भीड़ पहुंच गई।

उज्जैन में वैक्सीनेशन सेंटरों पर बुधवार को हंगामा हो गया। हालत ये हो गई कि पुलिस तक बुलानी पड़ी। अब पुलिस की मौजूदगी में वैक्सीनेशन किया गया। यहां 4 सेंटरों पर भीड़ उमड़ी। इस दौरान विवाद की भी स्थिति बनी। पुलिस से ही झूमाझटकी हुई। पुलिस ने तीन लोगों को हिरासत में लिया है। कोरोना से बचाव के लिए पहुंची भीड़ में गाइड लाइन की भी धज्जियां उड़ाई गईं। न तो किसी के चहरे पर मास्क था और न ही सोशल डिस्टेंसिंग ही नजर आई।

वैक्सीनेशन अभियान के तहत यहां 7 और 8 जुलाई को फर्स्ट व सेकेंड डोज लगाए जाने हैं। इसके चलते सुबह से ही वैक्सीन लगवाने वालों की भीड़ उमड़ पड़ी। भीड़ इतनी बढ़ गई कि कई सेंटरों पर लोगों को कंट्रोल करने के लिए पुलिस बुलानी पड़ी। वहीं कई जगह वैक्सीनेशन को ही रोकना पड़ा। यहां बम्बाखाना स्थित कालिदास स्कूल कैंसर यूनिट, ऋषि नगर का सरस्वती स्कूल सेंटर और जीडीसी कॉलेज समेत ग्रामीण इलाके खिलचीपुर में भी भीड़ रही। इसके अलावा, नागझिरी के इंदिरा नगर में सेंटर पर विवाद हो गया।

भीड़ के कारण आईटीआई सेंटर पर वैक्सीन लगवाने आए लोगों ने हंगामा कर दिया। मौके पर स्थिति संभालने पहुंची पुलिस के साथ भी लोगों ने झूमाझटकी की। पुलिस ने तीन लोगों काे हिरासत में लिया है।

कालिदास स्कूल सेंटर पर भीड़ पहुंच गई।
कालिदास स्कूल सेंटर पर भीड़ पहुंच गई।

गाइडलाइन की धज्जियां

बुधवार को कालिदास स्कूल में लोगों की भीड़ पहुंच गई। इस दौरान न तो सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया गया और न ही लोगों ने चेहरे पर मास्क ही लगाए थे। जिन लोगों ने लगाया था, उनमें से कई लोगों ने ठीक तरह से मास्क नहीं लगाए थे। टीका लगवाने आईं सुनीता मगरिया ने बताया कि भीड़ देखकर वैक्सीन लगवाने की हिम्मत नहीं हुई। वहीं, टीका लगवाने आईं सरिता आठिया ने कहा कि पहला डोज लगवाना था, लेकिन सेंटर पर पहुंचे, तो टोकन बट चुके थे। हमारा नंबर ही नहीं आया। कई लोगों को सेंटर पर घंटों इंतजार भी करना पड़ा। वहीं, एक बुजुर्ग महिला ने बताया कि यहां सुबह 7 बजे से लाइन में लगे हैं, लेकिन दोपहर 1 बजे तक नंबर नहीं आया।

वहीं, टीकाकरण अधिकारी केसी परमार ने बताया कि मंगलवार शाम जिले के लिए 14400 कोवीशील्ड डोज मिले थे। इसके अलावा 4 हजार कोवैक्सिन डोज स्टॉक में थे। दोनों डोज साथ में लगवाने का निर्णय लिया था। सभी वर्ग को एक साथ बुलवा लिया था, लेकिन सुबह से ही भीड़ जुटना शुरू हो गई थी। ऐसे में कई जगह विवाद की स्थिति बन रही है। हम कलेक्टर से बात करके होमगार्ड या पुलिस की सुरक्षा के लिए बात करेंगे।

वैक्सीनेशन के लिए आए लोगों ने गाइडलाइन का भी पालन नहीं किया।
वैक्सीनेशन के लिए आए लोगों ने गाइडलाइन का भी पालन नहीं किया।
खबरें और भी हैं...