• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Ujjain
  • Dance Went Viral On Social Media, Temple Pundits And Hindu Organizations Demanded To Ban Women's Entry In The Temple

महाकाल मंदिर में डांस करने वाली महिला पर FIR:फिल्मी गाने की मिक्सिंग करके इंस्टाग्राम पर अपलोड करने पर मचा था बवाल; एक दिन पहले ही VIDEO डिलीट करके मांगी थी माफी

उज्जैनएक वर्ष पहले

उज्जैन स्थित महाकाल मंदिर में डांस के स्टेप का वीडियो बनाकर गाने पर मिक्सिंग करके वाली महिला पर FIR दर्ज हो गई। महिला ने मंदिर के अंदर का वीडियो बनाकर इंस्टाग्राम पर अपलोड किया था। इंस्टाग्राम पर उसके डेढ़ लाख से ज्यादा फॉलोअर हैं। वीडियो वायरल होने के बाद महाकाल मंदिर के पुजारी ने इसे आपत्तिजनक बताया था। उन्होंने मांग की कि महिला के मंदिर में प्रवेश पर रोक लगाई जाए। विवाद बढ़ा तो महिला ने माफी मांग ली थी और वीडियो को इंस्टाग्राम से हटा दिया था।

उज्जैन निवासी राकेश पुत्र शंकरलाल परमार ने इस मामले में महाकाल थाने में शिकायत की थी। सीएसपी पल्लवी शुक्ला ने बताया की सरकार की गाइडलाइन का उल्लंघन करने पर इंदौर निवासी महिला के खिलाफ सोमवार को धारा 188 में मामला दर्ज किया गया है। यह मामला धार्मिक आस्था को ठेस पहुंचाने को लेकर दर्ज किया गया है।

क्या है पूरा विवाद?
मनीषा रोशन नाम की महिला ने महाकाल मंदिर में एक वीडियो शूट किया था। वीडियो में उन्होंने फिल्मी गाने 'रग-रग में इस तरह तू समाने लगा' की मिक्सिंग कर दी और शनिवार को इंस्टाग्राम पर अपलोड कर दिया। यह वीडियो महाकाल ज्योतिर्लिंग के ठीक ऊपर बने ओंकारेश्वर मंदिर के पास बने पिलरों पर फिल्माया गया है। वीडियो वायरल होने के बाद हिंदू संगठनों ने आपत्ति जताई थी। उनका कहना है कि मंदिर में इस तरह के डांस करने वालों पर कार्रवाई होनी चाहिए।
महाकाल मंदिर के वरिष्ठ पंडित महेश पुजारी ने कहा कि वीडियो आपत्तिजनक है। देव स्थान पर इस तरह फिल्मी गानों पर अभद्र प्रदर्शन करना बिल्कुल जायज नहीं है। महाकाल करोड़ों लोगों की आस्था का केंद्र हैं। ये जगह फिल्मी गानों के लिए नहीं है। ऐ​​से सभी श्रद्धालुओं का मंदिर में प्रवेश प्रतिबंधित करना चाहिए।
मंदिर में डांस की ये तस्वीरें मनीषा के वीडियो से ली गई हैं।
मंदिर में डांस की ये तस्वीरें मनीषा के वीडियो से ली गई हैं।

कौन हैं मनीषा रोशन
​मनीषा रोशन इंदौर की रहने वाली हैं। उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर महाकाल मंदिर के दो वीडियो अपलोड किए थे, हालांकि विवाद बढ़ने के बाद ये दोनों वीडियो डिलीट कर दिए गए। इनमें से एक वीडियो 7 सेकेंड और दूसरा 14 सेकेंड का था।

मनीषा ने रविवार को माफी मांगते हुए वीडियो जारी किया था। उन्होंने कहा है कि महाकाल मंदिर में बनाए गए वीडियो से किसी संगठन या व्यक्ति को ठेस पहुंची हो तो माफी मांगती हूं। मेरी भावना किसी को आहत करने की नहीं थी। मैं आगे भी ध्यान रखूंगी कि किसी की भावना आहत न हो।

ये भी देखें..

मंदिर के गेट पर युवती के डांस का VIDEO:छतरपुर में सेकेंड हैंड जवानी गाने पर थिरकी; बवाल शुरू, महंत बोले- मंदिरों को बदनाम न करें

लखनऊ के बड़े इमामबाड़े में डांस पर विवाद:लड़की के डांस का 30 सेकेंड का वीडियो सामने आया, योगी के मंत्री ने कार्रवाई के लिए कहा; धर्मगुरु बोले- टूरिस्टों की एंट्री रोकी जाए

महाकाल मंदिर में पहले भी हो चुके हैं ऐसे विवाद
ये पहला मामला नहीं है जब महाकाल मंदिर में महिलाओं को लेकर विवाद खड़ा हुआ हो। इससे पहले भी एक युवती अपने कुत्ते के साथ मंदिर में पहुंच गई थी। इसके अलावा मंदिर की सुरक्षा में लगी महिला पुलिस ने अपने जन्मदिन पर मंदिर के अंदर ही केक काट दिया था। इन दोनों घटनाओं पर भी काफी विवाद हुआ था।

पढ़िए, MP के छोटे से गांव का यह लड़का कैसे बना MBA चायवाला, गुंडों की मार तक खाना पड़ी

खबरें और भी हैं...