पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Ujjain
  • Dark Cars Broke In Many Areas For 24 Hours, Houses Scattered, 4500 Complaints Of Electricity

मुसीबत की आंधी:कई क्षेत्रों में 24 घंटे से अंधेरा कारें टूटीं, घर बिखरे, बिजली की 4500 शिकायतें

उज्जैनएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

तूफानी बारिश के बाद सबसे ज्यादा किसी ने लोगों को हलाकान किया तो वह है बिजली व्यवस्था। बिजली कंपनी के 9 जोन में 4500 से अधिक शिकायतें आईं हैं, 20 फीसदी उपभोक्ताओं के यहां तो 24 घंटे में भी बिजली चालू नहीं हुई है। इसकी वजह 27 पोल गिरना बताया जा रहा है।

जबकि हकीकत यह है कि बिजली कंपनी जो रोज शहर में कहीं न कहीं मेंटेनेंस के नाम पर बिजली बंद रखती है, वह बारिश पूर्व का भी 40 फीसदी मेंटेनेंस नहीं कर पाई है। शुक्रवार-शनिवार की पूरी रात अंधेरे में काटने के बाद सुबह शहर में हालात सामने आए। भास्कर रिपोर्टर्स ने शहर के हर कोने में जाकर जायजा लिया।
बिजली सुधारने 10 टीम लगाई
आंधी-तूफान के साथ शुक्रवार देर शाम आई तेज बारिश से ब्लैक आउट हुए पूरे शहर की बिजली व्यवस्था 24 घंटे बाद शनिवार शाम तक भी बहाल नहीं हो पाई। दोपहर बाद तक 80 फीसदी प्रभावित क्षेत्रों में लाइट चालू कर दी लेकिन 20 फीसदी इलाकों में काम चल रहा था।

कंपनी की 10 टीमों के 120 लोग व्यवस्था बहाल करने के लिए निकले। नए शहर के नानाखेड़ा क्षेत्र के महाश्वेता नगर, महानंदा नगर, भरतपुर, ऋषिनगर का कुछ हिस्सा, सिंधी कॉलोनी, सुभाष नगर, गांधी नगर, सार्थक नगर, शिव परिसर, न्यू अशोक नगर, पार्श्वनाथ, कोठी रोड, देवास रोड की कई कॉलोनियों में 24 घंटे बाद भी लाइट नहीं आई थी। वहीं नए शहर के मुनिनगर, संत नगर, सांईधाम कॉलोनी आदि क्षेत्रों में जहां लाइट जल्दी आ गई थी वहां बार-बार लाइट जाती भी रही। अधीक्षण यंत्री आशीष आचार्य कहते हैं अब शेष मेंटेनेंस कार्य कराएंगे।
मकानों व कारों पर पेड़ गिरे
मुनिनगर में दो सरकारी मकानों पर गिरा पेड़, ऋषिनगर में दो जगह कार दबी। कालिदास अकादमी, विक्रम वाटिका के समीप सड़क पर गिरे पेड़ों को काटकर हटाया। माधवनगर अस्पताल के पास पेड़ गिरने से शौचालय ध्वस्त हो गया। एमआर-5 स्थित खंडेलवाल नगर में नीम का पेड़ गिरने से चार कॉलोनियों का रास्ता बंद हो गया। राणोजी की छतरी परिसर में पेड़ धराशायी हो गया। ढाबारोड पर गुलर का पेड़ बिजली के तार व सड़क पर गिरा।
मक्सीरोड उद्योगपुरी पूरी बंद
मक्सीरोड उद्योगपुरी की बिजली व्यवस्था ध्वस्त हो जाने से शनिवार को सभी उद्योग बंद रहे। उद्यमियों ने बताया बिजली कंपनी को सूचना दी गई लेकिन शनिवार शाम तक (24 घंटे) भी सुधार नहीं हो पाया। आगररोड उद्योगपुरी में छत के टीन उड़कर हाइटेंशन लाइन के तारों से चिपक गए। उद्योगपुरी में 5 पेड़ गिरे। इस उद्योगपुरी में मकान और डीपी पर एक पेड़ जड़ से उखड़ कर गिर गया। इसमें वाहन दब गए।
कल होगा जलप्रदाय
गंभीर डेम की पाइप लाइन का सुधार शनिवार शाम को हो गया। टेस्टिंग के बाद गऊघाट प्लांट को रॉ वाटर की सप्लाई शुरू कर दी। रविवार को टंकियां भरेंगे और सोमवार को जलप्रदाय होगा।

खबरें और भी हैं...