पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

13 को सीएम शहर में:5 साल का विकास एजेंडा तय होगा, 5 साल में क्या विकास कार्य होंगे

उज्जैन2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • प्रजेंटेशन देंगे, चार जगह कार्यक्रम होने की संभावना

मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान 13 जनवरी को पूरे दिन शहर में रहेंगे। इस दौरान उज्जैन विकास का पांच साल का एजेंडा तय होगा। प्रशासन इसकी तैयारी कर रहा है। विभिन्न विभागों के प्रस्तावित कामों का प्रजेंटेशन किया जाएगा। इस दौरान सीएम चार जगह कार्यक्रम में शामिल होंगे। इनमें से एक सार्वजनिक कार्यक्रम होगा जिसमें नागरिक सम्मिलित रहेंगे। हालाकि अभी सीएम का यह दौरा प्रस्तावित है। अधिकृत कार्यक्रम नहीं आया है।

मुख्यमंत्री उज्जैन के विकास की दिशा तय करने के लिए शहर आएंगे। इसके पहले वे 15 दिसंबर 2020 को आए थे। उनकी इस यात्रा के दौरान सीएम को शहर विकास को लेकर कई शिकायतें भी मिली थीं। इसके बाद उन्होंने 18 दिसंबर 2020 को भोपाल में विकास योजनाओं को लेकर अधिकारियों को तलब किया था लेकिन किसी कारण यह बैठक स्थगित हो गई थी। अब फिर सीएम के 13 जनवरी को शहर आने की संभावना है। मुख्यमंत्री पूरे दिन शहर में रह कर शहर विकास का एजेंडा तय करेंगे। इसके लिए प्रशासन सभी विभागों के अगले पांच साल में होने वाले कामों की जानकारी जुटा रहा है।

मुख्य रूप से स्मार्ट सिटी, नगर निगम, टीएनसीपी, उद्योग, शिक्षा, खेल, यूडीए और अन्य सभी विभागों के कामों का प्रजेंटेशन सीएम के सामने किया जाएगा। मुख्यमंत्री को बताएंगे कि अभी क्या काम हो रहा है तथा अगले पांच साल में क्या करेंगे। शहर विकास की अन्य संभावनाओं पर भी विचार किया जाएगा। उच्च शिक्षा मंत्री डॉ मोहन यादव के अनुसार 13 जनवरी के सीएम के दौरे को लेकर प्रशासन को कहा है कि वह सभी काम दिखाए जाएं जो चल रहे हैं और जिनकी प्लानिंग हो चुकी है। इसके अलावा जिन योजनाओं पर मंथन किया जा रहा है, उसकी जानकारी भी सीएम को दी जाना चाहिए। सीएम को यह बताया जा सकता है कि उज्जैन जिले का 2035 का मास्टर प्लान भी तैयार किया जा रहा है। इससे नई योजनाएं बनाने और लागू करने में आसानी होगी।

बिनोद मिल श्रमिकों की समस्या जैसे मुद्दे भी उठाए जा सकेंगे
प्रशासन चार जगह सीएम की बैठक कराने पर विचार कर रहा है। विक्रम कीर्ति मंदिर में प्रशासनिक व विभागों की बैठक, इंदौर रोड पर निजी होटल में उद्योगपतियों की बैठक, महाकाल प्रवचनधाम में स्मार्ट सिटी की बैठक तथा जाल सेवा मैदान में नागरिकों के साथ सीएम की बातचीत रखी जा सकती है। सीएम के सामने नानाखेड़ा स्टेडियम, मेडिकल व कृषि कॉलेज, बिनोद मिल श्रमिकों की समस्या जैसे मुद्दे भी उठाए जा सकेंगे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच द्वारा कुछ समय से चल रही परेशानियों का हल निकलेगा। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अगर किसी कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही चल र...

    और पढ़ें