बाबा महाकाल को सोने का हार दान:सवा लाख से अधिक का सोने हार अर्पित किया महाकाल के भक्त ने

उज्जैन5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

उज्जैन महानंदा नगर निवासी मनोरंजन त्रिवेदी द्वारा मंदिर के पुजारी अभिषेक शर्मा (बाला गुरू) की प्रेरणा से श्री महाकालेश्‍वर भगवान को सवा लाख रुपए के करीब का 27.160 ग्राम सोने का हार अर्पित किया। जिसे श्री महाकालेश्‍वर मंदिर प्रबंध समिति कोठार प्रभारी श्री मनीष पांचाल द्वारा प्राप्‍त कर दान दाता का श्री महाकाल का चित्र, प्रसाद व दुपट्टा भेंट कर सम्मान किया गया।

श्री महाकालेश्‍वर मंदिर प्रबंध समिति के प्रशासक गणेश कुमार धाकड ने बताया कि, श्री महाकालेश्‍वर मंदिर प्रबंध समिति द्वारा संचालित चिकित्‍सा, गौशाला आदि स्‍थानों पर श्रद्धालु अपनी श्रद्धा अनुसार दान करते है इसके साथ ही मंदिर के नि:शुल्‍क अन्‍नक्षेत्र में दानदाता अपने जन्‍मदिवस, पुण्‍यतिथि, विवाह वर्षगॉठ आदि अवसरों पर एक समय के भोजन प्रसाद हेतु रू. 25 हजार की राशि देकर भोजन करवा सकते है तथा एक पूरे दिन के भोजन प्रसादी हेतु 51 हजार की राशि मंदिर कोष में जमा कर भोजन प्रसादी की व्‍यवस्‍था करवा सकते है। इसी प्रकार रू. 11,000/- भक्‍त एक दिवस के भस्मार्ती उपरांत प्रातः 6 से 8 बजे तक अल्‍पाहार की व्‍यवस्‍था करवाकर अन्‍नदान के पुण्‍य का लाभ ले सकते है। समय –समय पर मंदिर के अधिकारी/ पुजारी/पुरोहितों/मंदिर प्रबंध समिति सदस्‍यों व कर्मचारियों के माध्‍यम से भी भक्‍तों को मंदिर में दान करने हेतु प्रेरित किया जाता है ।

सवा लाख रुपए से अधिक का स्वर्ण हार

महाकाल मंदिर में बड़ी संख्या में श्रद्धालु अपनी मुराद पूरी होने पर भगवान महाकाल को सोने चांदी के आभूषण सहित नगदी भी अर्पित करते है। मंगलवार उज्जैन निवासी भक्त मनोरंजन ने 27 ग्राम से अधिक करीब सवा लाख का सोने का हार दान किया है।