• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Ujjain
  • Disillusionment Or Drama With Congress, Noori Got A Call From "Saab" To Withdraw Her Resignation In Two Hours

कांग्रेस से मोहभंग या ड्रामा:प्रदेश प्रवक्ता नूरी खान ने दो घंटे बाद ही वापस लिया इस्तीफा, बोलीं- 'साब' का फोन आया था

उज्जैन2 महीने पहले

कांग्रेस की प्रदेश प्रवक्ता नूरी खान ने अपना इस्तीफा दो घंटे बाद ही वापस ले लिया। नूरी खान का कहना है कि साब यानी पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ का फोन आया था। उन्होंने आश्वासन दिया है, इसलिए इस्तीफा वापस ले लिया। इसी बीच सोमवार को नूरी के तांडव नृत्य का वीडियो भी सामने आया है। इसमें नूरी खान शिव तांडव करते दिख रही हैं। यह वीडियो एक महीने पुराना महाराष्ट्र के वर्धा का बताया जा रहा है।

बता दें कि नूरी खान ने रविवार शाम अल्पसंख्यकों के मुद्दे पर कांग्रेस को घेरते हुए इस्तीफा दिया था। उन्होंने सभी पदों समेत कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से भी हटने की पेशकश कर दी थी। इस्तीफे की भाषा से लग रहा था कि वह अब वापस नहीं लौटेंगी। सोशल मीडिया पर भी अटकलें लगने लगी थीं। माना जा रहा था कि नूरी जल्द ही नई पार्टी जॉइन कर सकती हैं, लेकिन उन्होंने दो घंटे बाद ही सोशल मीडिया पर इस्तीफा वापस लेने की पोस्ट अपलोड कर दी। लिखा- वह अपना इस्तीफा वापस ले रही हैं।

नूरी खान ने दो घंटे बाद ही कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ के साथ अपना यह फोटो डालकर इस्तीफा वापस लेने की बात कही।
नूरी खान ने दो घंटे बाद ही कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ के साथ अपना यह फोटो डालकर इस्तीफा वापस लेने की बात कही।

इस्तीफे के बाद राजनीतिक गलियारों में नूरी के असदउद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम में जाने की चर्चाएं तेज हो गई थीं। उन्होंने यह इस्तीफा सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया था। यहां सोशल मीडिया यूजर उन्हें अल्पसंख्यकों के मुद्दे पर डटे रहने के लिए भी प्रेरित कर रहे थे।

क्या हुआ उन दो घंटों में
नूरी ने इस्तीफा कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ को सौंपा था। जैसे ही, उन्हें यह इस्तीफा मिला, कुछ देर बार रात करीब 8 बजे कमलनाथ ने नूरी को फोन किया। नूरी का दावा है कि साब का फोन आया था। उन्होंने कहा- जल्दबाजी में फैसला मत करो, जल्द ही अच्छी जगह एडजस्ट करेंगे। अभी पार्टी को आपकी जरूरत है। नूरी ने कहा कि साब की समझाइश के बाद मैंने इस्तीफा वापस ले लिया।

कांग्रेस में अल्पसंख्यकों की उपेक्षा का आरोप लगाते हुए नूरी ने रविवार शाम पार्टी को इस्तीफा देकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया था।
कांग्रेस में अल्पसंख्यकों की उपेक्षा का आरोप लगाते हुए नूरी ने रविवार शाम पार्टी को इस्तीफा देकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया था।
नूरी का इस्तीफा।
नूरी का इस्तीफा।

इस्तीफा और शिव तांडव के वीडियो वायरल की टाइमिंग भी चर्चा में
नूरी खान का नाम कांग्रेस में महिला प्रदेश अध्यक्ष के लिए चर्चा में आया था। माना जा रहा था कि यह नाम लगभग तय है, लेकिन अचानक अर्चना जायसवाल को महिला कांग्रेस का प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने के बाद से नूरी नाराज थीं। अब सोमवार को नूरी का शिव तांडव का वीडियो भी सामने सामने आया है। यह नृत्य उन्होंने कांग्रेस की महाराष्ट्र के वर्धा में पिछले महीने नवंबर में हुई बैठक में किया था।

राजनीतिक जानकार उनके इस्तीफे और तांडव नृत्य के वायरल वीडियो के आने को नूरी की नाराजगी से जोड़कर देख रहे हैं। हालांकि, नूरी का कहना है कि वर्धा में वे उज्जैन का प्रतिनिधित्व कर रही थीं। बैठक के बाद सांस्कृतिक कार्यक्रम में उन्होंने यह नृत्य किया था। चूंकि उज्जैन शिव की नगरी है और मैं शिव तांडव व कृष्ण के नृत्य बचपन से करती आ रही हूं, इसलिए मैंने वहां इसी नृत्य की प्रस्तुति दी थी।

नाराजगी या दबाव की राजनीति
जिस तरह से नूरी ने इस्तीफा देकर राजनीतिक हलचल तेज कर दी। फिर वापस लेकर सबको चकित कर दिया। इससे चर्चाएं हैं कि यह नूरी की दबाव की राजनीति तो नहीं है।

खबरें और भी हैं...