• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Ujjain
  • Electric Vehicle Will Be Available For Old And Sick In Mahakal Corridor, Women, Children Will Also Be Able To Use It

इलेक्ट्रिकल व्हीकल सुविधा:महाकाल कॉरिडोर में वृद्ध और बीमारों के लिए मिलेगी इलेक्ट्रिकल व्हीकल, महिलाएंं, बच्चे भी कर सकेंगे इसका उपयोग

उज्जैन10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
यात्री पैदल नहीं चल सकते उनके लिए इलेक्ट्रिक वाहन उपलब्ध रहेंगे - Dainik Bhaskar
यात्री पैदल नहीं चल सकते उनके लिए इलेक्ट्रिक वाहन उपलब्ध रहेंगे
  • इलेक्ट्रीकल वाहनों पर महाकाल और उज्जैन के अन्य दर्शनीय स्थलों के चित्रों की सजावट होगी
  • मालवा की लोक संस्कृति की भी इनमें झलक दिखेगी

महाकाल-रुद्रसागर परियोजना के लोकार्पण के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रस्तावित यात्रा को लेकर स्मार्ट सिटी और महाकाल मंदिर समिति द्वारा तैयारियां की जा रही हैं। प्रधानमंत्री को 900 मीटर के महाकाल कॉरिडोर और परिसर के भ्रमण के लिए इलेक्ट्रिक वाहन खरीदे गए हैं। प्रधानमंत्री के 14-15 जून को शहर आने की संभावना है। अब तक अधिकृत कार्यक्रम नहीं आया है। मिली जानकारी के अनुसार पीएम सुबह 10 बजे महाकाल मंदिर पहुंचेंगे। वे सबसे पहले महाकालेश्वर की पूजा करेंगे।

यहां से वे महाकाल कॉरिडोर और दर्शन परिसर का अवलोकन व लोकार्पण करने पहुंचेंगे। इसके बाद बड़नगर रोड पर सभा को संबोधित करेंगे। यात्रा की तैयारी में जुटी स्मार्ट सिटी ने अहमदाबाद की ऑटो पावर कंपनी से 10 गाड़ियां खरीदी हैं। इनमें 9 गाड़ियां 11 सीटर होंगी तथा 1 वीआईपी होगी। यह गाड़ियां 21 मई के पहले आ जाएंगी। 21 मई को मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान के आने की संभावना है। वे पीएम की यात्रा की तैयारियों का जायजा लेंगे। प्रशासन उन्हें सभी तरह की तैयारियों से अवगत कराएगा।

महाकाल और उज्जैन संबंधित डिजाइन

इलेक्ट्रीकल वाहनों पर महाकाल और उज्जैन के अन्य दर्शनीय स्थलों के चित्रों की सजावट होगी। ताकि यात्रियों को उज्जैन के बारे में जानकारी मिल सके। मालवा की लोक संस्कृति की भी इनमें झलक दिखेगी। पीएम की यात्रा के बाद यह वाहन महाकाल दर्शन करने आने वाले वृद्ध, बीमार, महिलाओं, बच्चों के लिए उपयोगी होंगे। कॉरिडोर में पैदल पथ और वाहन पथ अलग बनाए हैं। जो यात्री पैदल नहीं चल सकते उनके लिए इलेक्ट्रिक वाहन उपलब्ध रहेंगे। वाहन उन्हें सीधे फेसिलिटी सेंटर ले जाएंगे।

खबरें और भी हैं...