पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Ujjain
  • Employees Were Not Interested In Getting The Vaccine, 1800 People Had To Be Engaged, 816 Only

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बेपरवाह हो गए लोग:वैक्सीन लगवाने में कर्मचारियों की रुचि नहीं, 1800 लोगों को लगना थी, 816 ने ही लगवाई

उज्जैन3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मास्क के बगैर लोगों की भीड़, संक्रमण फैला सकती है। - Dainik Bhaskar
मास्क के बगैर लोगों की भीड़, संक्रमण फैला सकती है।
  • बाजारों में भीड़ लग रही है लेकिन कोई भी मास्क लगाने को तैयार नहीं है।

कोरोना वैक्सीन आने के बाद लोग बेपरवाह हो गए हैं। खास बात यह है कि वे लोग जो वैक्सीन का महत्व अच्छी तरह से समझते हैं, वे ही टीका नहीं लगवा रहे हैं। वैक्सीन लगवाने में उनकी रुचि नहीं है। इधर, लोगों ने मास्क लगाना ही छोड़ दिया है। बाजारों में भीड़ लग रही है लेकिन कोई भी मास्क लगाने को तैयार नहीं है। जबकि कोरोना गाइड लाइन के तहत वैक्सीन लगने के बाद भी लोगों को मास्क लगाना है और सावधानी बरतना जरूरी है।

एक दिन में 18 सेंटर्स पर करीब 1800 लोगों को टीके लगाए जाना है। सोमवार को ही टीकाकरण के लिए 18 सेंटर्स तय किए गए थे और इसके लिए 35 दल बनाए गए थे। हर बूथ पर 100 लोगों को टीका लगाने का टारगेट दिया गया था। इस मान से तो 1800 लोगों को टीके लगना थे लेकिन केवल 816 लोगों ने ही टीके लगवाए। बाकी के 984 लोग टीके लगवाने के लिए नहीं पहुंचे। ये भी वह लोग हैं जिन्होंने अपनी सेवाएं संक्रमित लोगों के बीच में ही दी है। फ्रंट लाइन हेल्थ वर्कर्स के बाद फ्रंट लाइन वर्कर्स को टीके लगाए जा रहे हैं लेकिन पंजीयन के तहत वैक्सीनेशन नहीं करवा रहे हैं। पिछले 12 माह से यह लोग ऑन ड्यूटी अपना कार्य कर रहे हैं।

कोरोना गाइड लाइन का पालन जरूरी

काेविड-19 नाेडल अधिकारी डाॅ. एचपी साेनानिया के अनुसार वैक्सीनेशन के बीच भी लोगों को कोरोना गाइड लाइन का पालन करना होगा। इसमें वे मास्क पहनें और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें।

ऐसे समझें- पहले चरण में 12411 लोगों को टीके लगाए जाना थे, जिनमें से 8343 लोगों ने ही टीके लगवाए हैं। बाकी के 4068 लोगों ने टीके नहीं लगवाए। यह वे लोग हैं जो कोरोना संक्रमण काल में मार्च से अब तक संक्रमित मरीजों के बीच में रहकर चिकित्सकीय कार्य कर रहे हैं यानी इन्हें सबसे ज्यादा खतरा रहा है।

हेल्थ वर्कर्स को वैक्सीन लगाने में प्रदेश में शाजापुर अव्वल

हेल्थ वर्कर्स को कोरोना वैक्सीन लगाने के प्रथम चरण में शाजापुर ने मप्र में प्रथम स्थान हासिल किया है। 16 जनवरी से 3 फरवरी तक चले प्रथम चरण में 4313 हेल्थ वर्कर्स में से 4055 कर्मचारियों का टीकाकरण कर 94 प्रतिशत लक्ष्य हासिल कर शाजापुर प्रदेश में अव्वल रहा।

जिले के महकमे की सक्रियता का परिणाम है कि 8 से 13 फरवरी तक दूसरे चरण में 3992 में से 3322 कर्मचारियों का टीकाकरण कर शाजापुर ने संभाग में प्रथम स्थान हासिल किया। डिप्टी डायरेक्टर डॉ. संजीव कुमरावत, एएसओ विजय गोठवाल ने बताया शाजापुर का उत्कृष्ट प्रदर्शन जिला कलेक्टर दिनेश जैन और सीएमएचओ राजू निदारिया और उनकी टीम की दूरदर्शिता का परिणाम है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

    और पढ़ें