पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Encroachment Of Pillow Mosque In Ujjain Destroyed, 630 Policemen Deployed On The Spot

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

'सुप्रीम' आदेश का पालन:महाकाल मंदिर क्षेत्र में मस्जिद का अवैध हिस्सा ढहाया, 630 पुलिसकर्मी तैनात किए, 500 मीटर के रास्ते सील किए

उज्जैन5 महीने पहले
तकिया मस्जिद का अवैध हिस्सा ढहाया गया।

महाकाल क्षेत्र में गुरुवार सुबह रुद्रसागर के समीप तकिया मस्जिद के अतिक्रमण वाले हिस्से को ध्वस्त कर दिया गया। सुबह से ही क्षेत्र के 500 मीटर दायरे में भारी पुलिस बल तैनात करते हुए कार्रवाई की गई। रुद्रसागर की ओर आने वाले सभी रास्ते भी बैरिकेड लगाकर रोक दिए गए थे।

जेसीबी से अवैध हिस्से को तोड़ा गया।
जेसीबी से अवैध हिस्से को तोड़ा गया।

कार्रवाई से आसपास के क्षेत्र में हड़कंप मचा रहा। किसी भी अप्रिय स्थिति से निपटने के लिए 630 से अधिक पुलिसकर्मी तैनात थे। हालांकि तनाव की स्थिति सामने नहीं आई। भारी पुलिस बल को देखते हुए विरोध प्रदर्शन नहीं हुआ। जेसीबी की मदद से पुलिस प्रशासन ने मस्जिद के अवैध हिस्से को ध्वस्त कर दिया। सुबह 11 बजे तक कार्रवाई जारी थी। एडीएम नरेंद्र सूर्यवंशी और एएसपी अमरेंद्र सिंह ने बताया कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर महाकाल क्षेत्र के 500 मीटर दायरे में आने वाले अतिक्रमण को हटाए जाने की कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी।

कार्रवाई के दौरान बड़ी मात्रा में पुलिस बल तैनात रहा।
कार्रवाई के दौरान बड़ी मात्रा में पुलिस बल तैनात रहा।

मुख्यमंत्री ने वीडियो कांफ्रेसिंग में अतिक्रमण अभियान की समीक्षा की थी

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दो दिन पहले संभाग स्तर पर अतिक्रमण अभियान की समीक्षा की थी। प्रशासनिक सूत्रों की मानें तो मुख्यमंत्री ने अतिक्रमण अभियान को लेकर अधिकारियों की सुस्ती पर नाराजगी जाहिर की थी। जिसका नतीजा था कि तकिया मस्जिद के अवैध हिस्से को ध्वस्त करने की कार्रवाई की गई। इसके लिए जिला और पुलिस प्रशासन के अधिकारियों ने आपात बैठक कर रणनीति बनाई। गोपनीयता इतनी बरती गई थी कि पुलिसकर्मियों को बुधवार रात 12 बजे सिर्फ यह आदेश दिया गया कि सुबह चार बजे पुलिस लाइन में आमद दें। उन्हें कहां चलना है इसकी जानकारी पुलिस लाइन में दी जाएगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय चुनौतीपूर्ण है। परंतु फिर भी आप अपनी योग्यता और मेहनत द्वारा हर परिस्थिति का सामना करने में सक्षम रहेंगे। लोग आपके कार्यों की सराहना करेंगे। भविष्य संबंधी योजनाओं को लेकर भी परिवार के साथ...

और पढ़ें