पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Ujjain
  • First, To Save Vote Bank And Land, Severkheri Dam Was Not Allowed, MP Said Send Proposal To The Government

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्रस्ताव:पहले वोट बैंक और जमीन बचाने के लिए सेवरखेड़ी डैम नहीं बनने दिया, सांसद बोले- प्रस्ताव शासन को भेजें

उज्जैनएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बैठक में अधिकारियों को निर्देशित करते सांसद फिरोजिया

सिंहस्थ के पहले कुछ प्रभावशालियों ने वोट बैंक और अपनी जमीनों को बचाने के लिए टेंडर होने के बावजूद जिस सेवरखेड़ी डैम को नहीं बनने दिया था अब उसी डेम के लिए सांसद अनिल फिरोजिया ने प्रस्ताव बनाकर शासन को भेजने को कहा है।

मंगलवार को बृहस्पति भवन में दिशा (जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति) की बैठक में सांसद ने कहा यदि भविष्य में भी शहरवासियों को पेजयल मुहैया करवाना है तो 2016 में बनाई गई सेवरखेड़ी परियोजना को पुनर्जीवित करना जरूरी है। उनकी बात का समर्थन कलेक्टर आशीष सिंह ने भी किया। सांसद ने जल संसाधन विभाग के कार्यपालन यंत्री कमल कुवाल को निर्देश दिए कि वे बगैर देर किए डैम का प्रस्ताव राज्य शासन को भेजें।

गौरतलब है कि सिंहस्थ 2016 के पूर्व इस डेम को बनाए जाने के लिए शासन ने 100 करोड़ रुपए मुहैया करवाए थे। टेंडर भी हो चुके थे लेकिन प्रोजेक्ट में 30 गांवों के ग्रामीण प्रभावित हो रहे थे। ऐसे में राजनीतिक हित साधने व वोट बैंक को बचाने के लिए कुछ प्रभावशाली लोगों ने यह कहते हुए इसका विरोध किया कि यह सभी गांव डूब में आ जाएंगे।

जबकि योजना में स्पष्ट था कि डेम को केवल सिंहस्थ के वर्ष ही पूरी क्षमता से भरा जाएगा। शेष 11 साल तक डेम में कम ही पानी रखा जाएगा, जिससे किसी को नुकसान होने की आशंका नहीं थी। बावजूद इस योजना को निरस्त कर दया गया। सांसद ने गंभीर बांध से बारिश के दौरान क्षमता से अधिक छोड़े जाने वाले पानी को सुरक्षित रखने के लिए डाउन स्ट्रीम में बैराज बनाने का सर्वे करने के निर्देश भी दिए हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- पिछले रुके हुए और अटके हुए काम पूरा करने का उत्तम समय है। चतुराई और विवेक से काम लेना स्थितियों को आपके पक्ष में करेगा। साथ ही संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी चिंता का भी निवारण होगा...

और पढ़ें