पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

धार्मिक आयोजन:108 हनुमान मंदिरों पर फहराई जाएगी ध्वज पताकाए

उज्जैन2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • अध्योध्या में श्रीराम मंदिर निर्माण का भूमिपूजन, शहर में होंगे कई धार्मिक आयोजन

अयोध्या में श्रीराम मंदिर के भूमिपूजन अवसर पर शहर में 108 हनुमान मंदिरों पर ध्वज पताकाएं फहराई जाएगी। ध्वजाओं का वितरण हनुमान मंदिरों पर लगाने के लिए किया जाएगा। भाजपा म.प्र. के सांस्कृतिक प्रकोष्ठ के सह-संयोजक मुकेश यादव ने बताया श्री राम जन्म भूमि पर भव्य मंदिर के भूमिपूजन के उपलक्ष्य में 5 अगस्त को सुबह 9 बजे सेठी नगर चौराहे पर 108 ध्वजा का वितरण किया जाएगा। जिन्हें हनुमान मंदिरो पर लगाया जाएगा। यादव ने बताया कोरोना संक्रमण काल को देखते हुए सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए दोपहर 12 बजे कंठाल चौराहे पर स्थित बजरंगबली मंदिर पर आरती होगी। जिसमें श्रद्धालुजन शामिल होंगे। आरती के बाद प्रसाद का वितरण किया जाएगा।

एक हजार परिवारों में होगा सुंदरकांड पाठ, 150 परिवारों को भेंट किए ग्रंथ व पुस्तिका

अयोध्या में मंदिर निर्माण भूमिपूजन के मौके पर शहर में एक हजार परिवारों में श्रीरामचरितमानस व सुंदरकांड पाठ होगा। इसके लिए धर्म जागरण परिषद ने 150 परिवाराें को श्रीरामचरितमानस ग्रंथ और सुंदरकांड पुस्तक भेंट की। जूना अखाड़ा घाट पर 500 दीपक: श्री पंच दशनाम जूना अखाड़ा घाट नीलगंगा पर 500 दीपकों से घाट को रोशन कर मां नीलगंगा और मां अंजनी हनुमानजी की आरती की जाएगी। महंत देवगिरी महाराज के सान्निध्य में समारोह मनाएंगे।

चामुंडा माता मंदिर में कल से 24 घंटे खड़े-खड़े संगीतमय अखंड रामायण पाठ होगा

छत्रेश्वरी चामुंडा माता मंदिर भक्त समिति द्वारा श्रावण महोत्सव अंतर्गत चल रहे पाठ में बुधवार व गुरुवार को खड़े-खड़े रामायण पाठ किया जाएगा। पुजारी पं सुनील चौबे के अनुसार गुरुवार दोपहर 12 बजे श्रीराम मंदिर निर्माण भूमिपूजन के उपलक्ष्य में हवन के बाद 251 किलो घी का हलवा, सब्जी, पूड़ी की प्रसादी वितरण की जाएगी। इसी दिन शाम को मंदिर परिसर में 151 शुद्ध घी के दीपक जलाकर दीपावली मनाई जाएगी। बाबा महाकाल और मां चामुंडा से कोरोना महामारी से बचाव और अच्छी बारिश की प्रार्थना की जाएगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में हैं। आपकी मेहनत और आत्मविश्वास की वजह से सफलता आपके नजदीक रहेगी। सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा तथा आपका उदारवादी रुख आपके लिए सम्मान दायक रहेगा। कोई बड़ा निवेश भी करने के लिए...

और पढ़ें