पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

चार फैक्टरियों पर दबिश:कीटनाशक फैक्टरी के सैंपल लिए; गेहूं की पैकिंग में नियमों का उल्लंघन भी पाया

उज्जैनएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

केमिकल की जांच के लिए ड्रग विभाग, खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग तथा कृषि विभाग की संयुक्त टीम ने गुरुवार को नागझिरी क्षेत्र में संचालित चार फैक्टरी पर दबिश दी। यहां पर दो फैक्टरी में कीटनाशक तैयार किया जाना पाया गया, हालांकि फैक्टरी संचालक ने इसका लाइसेंस ले रखा है। कृषि विभाग ने दो फैक्टरी से एक-एक सैंपल लिए हैं। गेहूं की फैक्टरी पर पैकेजिंग नियमों का उल्लंघन पाया गया है। यहां से फूड सेफ्टी अधिकारी बीएस देवलिया व बसंत दत्त शर्मा ने तीन सैंपल लिए हैं।

अधिकारियों ने बताया मनीष ट्रेडर्स नागझिरी पर गेहूं की पैकिंग की जाती है। कृषि कल्याण विभाग के उपसंचालक सीएल केवड़ा ने बताया इंडियन एग्री टेक व एएसएच बायोटेक केमिकल पर जांच की गई है। यहां से कीटनाशक दवाई के एक-एक सैंपल लिए हैं। जिन्हें जांच के लिए भेजा है। ड्रग इंस्पेक्टर धर्मसिंह कुशवाह ने बताया एएसएच बायोकेमिकल नागझिरी के संचालक को बुलाया गया तो वह आधे घंटे बाद आए।

यहां पर पंचनामा बनाया है। उन्होंने बताया हरवेज हेल्थकेयर प्रालि पर भी जांच की गई है। यहां पर दवाइयों तैयार होती है और लैब का संचालन होता है। यहां पर एक प्रोडक्ट की जांच की जाना थी, जो नहीं पाई गई है। इससे आशंका है कि प्रोडक्ट को गायब कर दिया गया है। इसको लेकर कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपकी प्रतिभा और व्यक्तित्व खुलकर लोगों के सामने आएंगे और आप अपने कार्यों को बेहतरीन तरीके से संपन्न करेंगे। आपके विरोधी आपके समक्ष टिक नहीं पाएंगे। समाज में भी मान-सम्मान बना रहेगा। नेग...

    और पढ़ें