• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Ujjain
  • For the first time, Bohra Samajans will offer Eid prayers at home, will distribute sweets in sweets instead of sherikurma

धर्म / बोहरा समाजजन पहली बार घर में ही पढ़ेंगे ईद की नमाज, मिठाई में शीरखुरमा की बजाए खारक बांटेंगे

X

  • 6:30 बजे देंगे सैयदना साहब मुबारकबाद

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 05:00 AM IST

शाजापुर. शहर के बोहरा समाजजन शनिवार को ईद मनाएंगे। इसमें सुबह 5:30 बजे घर पर ही समाज के 236 परिवार ईद की नमाज पढ़ेंगे। ऐसा पहली बार होगा जब ईद की नमाज घर पर पढ़ी जाएगी। कोरोना के कारण समाज ने इस बार ईद की मिठाई में बदलाव करते हुए शीरखुरमा के बजाए जगह खारक बांटी जाएगी। खारक में बादाम और पिस्ता की ग्रेवी डाली जाएगी। इसके लिए मुंबई से सामग्री भी समाज की एफएमबी (फैज-उल मवैद-अल-बुरहानिया) संस्था द्वारा बांट दी गई है। साथ ही परिवार के निर्देश मिला है कि वह महामारी के चलते गले नहीं मिलेंगे और ना ही किसी रिश्तेदारों से मिलने घर पर जाएंगे। 
समाज के वालिंटियर मुस्तफा अली बताते हैं कि समाज के सभी परिवार घर में ही ईद की इबादत करेंगे। इधर सैयदना साहब का इसके लिए मुंबई से लाइव प्रसारण करीब 6:30 बजे होगा। इसमें वे कोरोना महामारी के लिए भी प्रार्थना करेंगे। साथ ही कोरोना वारियर्स के सम्मान में दो शब्द कहेंगे। इस दौरान समाज के लोग घरों में ईद मनाएंगे और किसी  रिश्तेदार के घर नहीं जाएंगे और न ही इस बार ईद पर गले मिलेंगे।

समाज के लोगों को अतिरिक्त दूध भी दिया 
मुस्तफा अली बताते हैं कि इस बार ईद की मिठाई में परिवर्तन के साथ-साथ ईद पर समाज की संस्था एफएमबी द्वारा सभी समाजजनों को अतिरिक्त दूध भी दिया गया है। इसके अलावा मुंबई से आई मिठाई सामग्री भी बांट दी गई है। देशभर में इस बार मिठाई में परिवर्तन किया गया है, जो महामारी के चलते हुआ है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना