पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बकायादारों पर सख्ती:बिजली का बिल जमा नहीं करने पर चार बाइक व पानी की मोटर जब्त

उज्जैन14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बिजली बिल जमा नहीं करने पर कुर्की की कार्रवाई कर उपभोक्ता की बाइक जब्त की। - Dainik Bhaskar
बिजली बिल जमा नहीं करने पर कुर्की की कार्रवाई कर उपभोक्ता की बाइक जब्त की।
  • बिछड़ौद, घट्टिया व नजरपुर पहुंची टीम, बांदका में उपभोक्ता ने अभद्रता की, पुलिस ने गिरफ्तार किया

बिजली कंपनी की टीम बकायादारों से वसूली के लिए सख्त कार्रवाई करने में लगी है। बकायादारों के वाहन व अन्य सामान कुर्क कर जब्त किया जा रहा है। बांदका में ऐसे ही मामले में जब टीम कार जब्त कर रही थी तो उपभोक्ता ने अभद्रता की। एफआईआर दर्ज होने के बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

गुरुवार को कार्यपालन यंत्री जयेंद्र ठाकुर के निर्देशन में तहसीलदार अविनाश कानूनगो, नवनीत मिमरोट सहित टीम बकायादार उपभोक्ताओं से वसूली व कार्रवाई के लिए निकली थी। टीम ग्राम शंकरपुर पहुंची। यहां के सीताराम पिता रामा पर बिजली बिल के 20968 रुपए और सुंदरबाई मायाराम पर 21779 रुपए बकाया थे। टीम ने कार्रवाई करते हुए दोनों की मोटरसाइकिल जब्त कर ली। इन दोपहिया को लोडिंग वाहन में डाल लिया। टीम ग्राम बिछड़ौद भी पहुंची।

यहां के हीरालाल आत्माराम पर 1 लाख 75 हजार 681 रुपए बकाया होने पर मोटरसाइकिल जब्त की। इसी तरह नजरपुर निवासी संतु बाई पति हुकुमचंद पर 22 हजार रुपए बकाया होने मोटरसाइकिल और घट्टिया के बापू पिता बग्गा पर 1 लाख 8 हजार 625 रुपए बकाया होने पर कुएं की एक मोटर जब्त की गई।

बांदका में टीम से अभद्रता

इधर टीम ग्राम बांदका में उपभोक्ता मंगल पिता गोविंद सिंह पर बिजली बिल के क्रमश: 23577 और 24390 रुपए बकाया होने पर उसकी कार कुर्क कर जब्त करने की कार्रवाई कर रही थी। इसी बीच मंगल सिंह ने तहसीलदार, कनिष्ठ यंत्री व टीम में शामिल अन्य लोगों के साथ अभद्रता की। इस मामले में पान बिहारी चौकी पर संबंधित के खिलाफ धारा 294, 353 व 506 के तहत एफआईआर दर्ज करवाई गई। शाम तक पुलिस ने मंगल सिंह को गिरफ्तार भी कर लिया था।

कार्रवाई लगातार जारी रहेगी

बिजली कंपनी के उज्जैन ग्रामीण संभाग के बकायादारों पर कुर्की की ऐसे कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी। लिहाजा उपभोक्ताओं को चाहिए कि वे कार्रवाई से बचने के लिए बकाया राशि का भुगतान करें।

-जयेंद्र ठाकुर, कार्यपालन यंत्री, बिजली कंपनी

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

    और पढ़ें