पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

जोन कार्यालय बंद रखने का फैसला:बार-बार बिजली बंद और 31 जुलाई तक अब हर शनिवार जोन बंद रहेंगे

उज्जैन18 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना संक्रमण के चलते बिजली कंपनी ने सप्ताह में एक दिन जोन कार्यालय को बंद रखने का निर्णय लिया है। इसके तहत हर शनिवार को जोन कार्यालय बंद रहेगा। लाेगों के बिजली बिल सुधार, नए कनेक्शन तथा मीटर बदलवाने सहित अन्य जोन संबंधी कार्य नहीं हो पाएंगे।

दूसरे दिन रविवार को अवकाश होने से लोगों के बिजली संबंधी कार्य दो दिन तक नहीं हो सकेंगे। हालांकि बिजली बंद की शिकायतों को जरूर सुना जाकर उनका निराकरण किया जाएगा। इसके लिए जोन स्तर पर टीमें तैनात की है। 11 केवी से घरेलू बिजली बंद होने पर जोन स्तर पर तथा 33 केवी के फीडर में फाल्ट होने पर उच्चदाब मेंटेनेंस टीम सुधार कार्य करेगी।

बिजली कंपनी के पूर्व शहर संभाग व पश्चिम शहर संभाग के तहत दो टीमें इसके लिए कार्यरत है, जो कि नियमित मेंटेनेंस के अलावा आकस्मिक रूम से बिजली बंद होने की स्थिति में कार्य कर रही है।
और इधर बार-बार बिजली बंद
फ्रीगंज और दानीगेट तथा इंदौर रोड की कॉलोनियों में हालात नहीं सुधरे हैं। यहां बार-बार बिजली बंद हो रही है। फ्रीगंज के बख्तावर मार्ग तथा इंदौर रोड की पावापुरी, त्रिवेणी विहार, सनराइज सिटी व प्रीति परिसर सहित आसपास की कॉलोनियों में रविवार दोपहर 1 बजे बिजली बंद हो गई जो 15 मिनट बाद बहाल हुई।

दानीगेट क्षेत्र में रात के समय में बिजली बंद हो रही है। जबकि बिजली कंपनी ने आदेश दे रखे हैं कि कस्टमर केयर सेंटर के 1912 नंबर पर या संबंधित जोन कार्यालय पर आने वाली शिकायतों का रिस्पांस टाइम में निराकरण करना होगा। शिकायत दर्ज करवाने के बाद भी बिजली सप्लाई चालू नहीं होती है और उपभोक्ता फिर से शिकायत करता है तो संबंधित अधिकारी और कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं...