पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Ujjain
  • Get Remedesivir Injection Sold From Jan Aushadhi Kendra And The Government Should Decide The Cost Of Treatment Of Kovid.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

CM को उज्जैन से दिए सुझाव:रेमडेसिविर इंजेक्शन जन औषधि केंद्र से विक्रय करवाएं और कोविड के इलाज का खर्च शासन तय करे

उज्जैन14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

रेमडेसिविर इंजेक्शन प्रधानमंत्री जन औषधि केंद्र से विक्रय करवाया जाए ताकि लोगों को विश्वस्त स्थान से यह प्राप्त हो सके। आने वाले 24 और 25 अप्रैल को बड़ी संख्या में विवाह समारोह हैं। इनमें वर-वधु को टीकाकरण के लिए प्रोत्साहित करें। जो लोग निराश्रित हैं, बेसहारा हैं, जिनके पास कोई पहचान-पत्र नहीं है, उनके टीकाकरण के लिए शासन गाइड लाइन जारी करे। यह सुझाव मंगलवार को सेवाधाम आश्रम के संचालक सुधीर भाई गोयल ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को दिए।

प्रदेश में संक्रमण रोकने के लिए जन जागृति पैदा करने के उद्देश्य से मुख्यमंत्री द्वारा भोपाल के मिंटो हॉल के समक्ष गांधी प्रतिमा के समीप ‘स्वास्थ्य आग्रह’ कार्यक्रम किया गया। मंगलवार को इसी ऑनलाइन कार्यक्रम दौरान मुख्यमंत्री प्रदेश के उज्जैन सहित विभिन्न जिलों में विभिन्न वर्गों के प्रमुख व्यक्तियों से रूबरू थे। इसी कार्यक्रम के दौरान सुधीर भाई गोयल ने सीएम को यह सुझाव भी दिया कि कोविड इलाज के लिए आईसीयू एवं अन्य इलाज का खर्च शासन द्वारा तय किया जाए। जिला स्तर पर कलेक्टर के अधीन कोविड हेल्प डेस्क बनाई जाए। जिसके द्वारा संक्रमित मरीजाें की विभिन्न समस्याओं का निराकरण किया जाए। जो अनुभवी निजी चिकित्सक हैं, उन्हें चिह्नित कर कोविड इलाज और संक्रमण की रोकथाम के लिए उनकी सेवाएं ली जाए। जो कोरोना निगेटिव आते हैं, उनकी रिपोर्ट समय पर मुहैया करवाई जाए।
वॉलिंटियर्स काे भी लगाए जाएं टीके
फादर जोस ने सुझाव दिए कि वे मानसिक दिव्यांगजनों के लिए कार्य कर रहे हैं। इनको बिना हाथ लगाए सेवा नहीं दी जा सकती, इसलिए दिव्यांगजनों की सेवा में लगे 20 वर्ष से अधिक के वॉलिंटियर्स का भी टीकाकरण शीघ्र किया जाए। कोविड टेस्ट के लिए अन्य सेंटरों को भी अनुमति दी जाए और रेमडेसिविर इंजेक्शन की संख्या बढ़ाई जाए। साथ ही अन्य लोगों ने यह सुझाव भी दिए गए कि संक्रमण की रोकथाम के लिए लोगों को मोटिवेट किया जाना जरूरी है। जो लोग टीका लगवा चुके हैं, उन्हें समाचार-पत्रों में हाइलाइट किया जाए। उद्योगों में कार्य करने वाले श्रमिकों और कर्मचारियों को उद्योगों के प्रांगण में ही टीके लगवाए जाएं। मुख्यमंत्री ने इन सभी से चर्चा के दौरान भरोसा दिलाया कि उनके सुझावों पर सरकार द्वारा विचार किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कहीं इन्वेस्टमेंट करने के लिए समय उत्तम है, लेकिन किसी अनुभवी व्यक्ति का मार्गदर्शन अवश्य लें। धार्मिक तथा आध्यात्मिक गतिविधियों में भी आपका विशेष योगदान रहेगा। किसी नजदीकी संबंधी द्वारा शुभ ...

    और पढ़ें