• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Ujjain
  • Godown Seal Of Asafoetida Worth More Than 50 Lakhs Was Being Done In Ujjain On The License Of Indore

उज्जैन में पुलिस की सूचना पर खाद्य विभाग की कार्रवाई:14 लाख से ज्यादा की हींग का गोडाउन सील, इंदौर के लाइसेंस पर उज्जैन में कर रहे थे स्टोर

2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

उज्जैन के दानीगेट पर खाद्य विभाग ने हींग के गोदाम पर छापा मारकर 14 लाख से ज्यादा की हींग बरामद की। खाद्य विभाग ने यहां से असली हींग, कंपाउंड हींग, गोंद, स्टार्च, गेहूं का आटा, हींग का तेल के 10 सेंपल लिए हैं। सेंपल लेने के बाद विभाग ने हींग के गोदाम को सील कर दिया। इसके मालिक अनिल भावसार इंदौर के सियागंज में महाकाल ट्रेडिंग के नाम से हींग का कारोबार करते हैं।

दरअसल पुलिस को बुधवार की शाम नकली हींग जमा होने की सूचना मिली थी। इस आधार पर सीएसपी पल्लवी शुक्ला ने मामले में पड़ताल की और खाद्य विभाग को इसकी सूचना दी। खाद्य सुरक्षा अधिकारी बसंत दत्त शर्मा ने विभाग और पुलिस के साथ मिलकर यहां दबिश दी। शर्मा ने बताया कि यहां असली के साथ कुछ मिलावटी हींग भी बरामद की गई है। सभी का सेंपल लिया गया है।

सभी सेंपल जांच के लिए भोपाल भेजे जाएंगे। वहां से 15 दिन में रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। खाद्य विभाग की कार्रवाई बुधवार देर रात तक चलती रही। सीएसपी पल्लवी शुक्ला ने बताया कि भोपाल से जांच रिपोर्ट आने के बाद पुलिस भी अपने स्तर पर कार्रवाई करेगी।

भावसार ने कहा वे हींग की ट्रेडिंग करते हैं। और पूरा माल मुंबई से मंगवाते हैं। यहां केवल स्टोर कर रखा था। भावसार ने इंदौर स्थित महाकाल ट्रेडिंग के दस्तावेज भी दिखाए लेकिन उज्जैन में स्टोर करने संबंधी कोई भी दस्तावेज पेश नहीं कर सके।

खबरें और भी हैं...