पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

पर्व:सैयदना की ईद पर मुबारकबाद- अल्लाह पर भरोसा रखें, देश फिर हरा-भरा होगा, दुआ है कोरोना जल्द खत्म हो

उज्जैन4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • बोहरा समाज ने घरों में रहकर ही पढ़ी नमाज, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए दी मुबारकबाद

बोहरा समाजजन भले ईद के मुबारक मौके पर भी एक दूसरे से मिल कर खुशी नहीं बांट पाए लेकिन सबसे बड़ी खुशी उन्हें यह मिली की सैयदना आली मुकद्दल सैफुद्दीन साहब ने स्वयं उन्हें ईद की मुबारकबाद दी। 
पीआरओ मेहदी हुसैन के अनुसार दोपहर 2 बजे 10 मिनट तक ऑनलाइन आकर सैयदना साहब ने समाजजनों को ईद की मुबारकबाद देते हुए कहा कि दुआ है कोरोना संकट जल्द खत्म हो। उन्होंने कहा इस समय रोजी-रोटी का संकट है लेकिन अल्लाह पर भरोसा रखें, देश जल्दी हरा-भरा होगा।
सैयदना साहब के ऑनलाइन दर्शन कर बोहरा समाज अभिभूत हो गया। लॉकडाउन के चलते बोहरा बाखलों में ज्यादा चहल पहल नजर नहीं आई। तड़के 5.50 बजे ईद की नमाज लोगों ने घरों में ही पढ़ी। इसके बाद एक दूसरे को मोबाइल पर मुबारकबाद दी। कहीं कुछ लोग बाहर निकले लेकिन सोशल डिस्टेंसिंग के साथ एक दूसरे को मुबारकबाद देते रहे। 
मुस्लिम समाज की ईद कल 
मुस्लिम समाज की ईद 25 मई को होगी। शहर काजी खलीकुर्रहमान के अनुसार शनिवार को चांद नहीं दिखने से अब ईद सोमवार को मनाई जाएगी। मस्जिदों में 5 लोग से ज्यादा नमाज के लिए नहीं जाएंगे। सभी लोग घरों में ही नमाज अदा करेंगे। ईद पर पूरा समाज लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करेगा।
ईद के लिए तैयार किए स्पेशल पैकेट, जरूरतमंदों को देंगे
संस्था तंजीम अहले हदीस रिलीफ फंड गांधीनगर द्वारा ईद के लिए तैयार स्पेशल पैकेट ईद के पूर्व जरूरतमंदों तक पहुंचाए जा रहे हैं। अध्यक्ष अब्दुल जब्बार कुरैशी ने बताया संस्था की ओर से जरूरमंद परिवारों तक कच्चे राशन की किट पहुंचाई जा रही है। अब तक 600 परिवारों की मदद की गई।  ईद के लिए भी स्पेशल पैकेट तैयार किया हैं जो जरूरतमंदों तक पहुंचाए जा रहे हैं। लॉकडाउन चलने तक संस्था सेवाकार्य करती रहेगी।
100 परिवारों को बांटी सेवइयां 
लॉकडाउन के चलते ईद के पूर्व सद्भावना सांस्कृतिक मंच ने शहर के विभिन्न क्षेत्रों में 100 जरूरतमंद परिवारों तक सेवइयां, शीर खुरमा और शकर के पैकेट बांटे। यह जानकारी मंच के अध्यक्ष शहजाद खान ने दी।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज घर से संबंधित कार्यों को संपन्न करने में व्यस्तता बनी रहेगी। किसी विशेष व्यक्ति का सानिध्य प्राप्त हुआ। जिससे आपकी विचारधारा में महत्वपूर्ण परिवर्तन होगा। भाइयों के साथ चला आ रहा संपत्ति य...

और पढ़ें