पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नोटिस जारी:बीएएमओ का वेतन रुका तो उन्होंने स्वास्थ्यकर्मियों को नोटिस जारी किए

उज्जैन7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतिकात्मक फोटो - Dainik Bhaskar
प्रतिकात्मक फोटो
  • संगठन ने चेताया- अनावश्यक दबाव डाला तो करेंगे आंदोलन

गर्भवती महिलाओं का पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन ठीक से नहीं होने पर कलेक्टर आशीष सिंह ने जिले के बीएमओ ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर व सीएमएचओ डॉ. महावीर खंडेलवाल का वेतन रोकने के आदेश जारी किए हैं। जिसके बाद ब्लॉक स्तर के अधिकारियों ने भी स्वास्थ्यकर्मियों को टारगेट करना शुरू कर दिया है। लक्ष्य पूरा नहीं होने पर स्वास्थ्यकर्मियों को नोटिस जारी किए जाने लगे हैं। जिससे जिले के स्वास्थ्यकर्मियों में आक्रोश हैं।

संभागीय संगठन मंत्री ओमप्रकाश यादव, संभागीय सहसचिव नीलम डोंगरे व जिला उपाध्यक्ष नवीन पांडे ने बताया एक तरफ परिवार कल्याण कार्यक्रम से नसबंदी हो रही है व छोटे परिवार के प्रति जागरूकता बढ़ी है जिसके कारण गर्भवती महिलाओं की संख्या में कमी आई है। ऐसे में अधिकारियों द्वारा अनावश्यक दबाव बनाकर वेतन रोकने के नोटिस जारी किए जा रहे हैं। वरिष्ठ अधिकारी दबाव बना रहे हैं और कर्मचारियों को नोटिस भी जारी कर दिए हैं।

न्यू बहुउद्देशीय स्वास्थ्य कर्मचारी संघ ने चेताया है कि अनावश्यक दबाव बनाया जाता है तो संगठन आंदोलन करने के लिए बाध्य होेगा। इधर स्वास्थ्य विभाग के ब्लॉक स्तर के अधिकारियों का तर्क है कि टारगेट पूरा करने पर फोकस किया जा रहा है। इसके लिए स्वास्थ्यकर्मियों को आदेश दिए हैं।

अनावश्यक कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। जो लक्ष्य पूरा नहीं करेंगे, उनके खिलाफ कार्रवाई होगी। स्वास्थ्य विभाग की आयोजित समीक्षा बैठक में गर्भवती महिलाओं का विकासखंडों में पोर्टल पर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन ठीक से नहीं होना पाया था। कलेक्टर आशीष सिंह ने जिले के सभी बीएमओ व सीएमएचओ डॉ. महावीर खंडेलवाल के वेतन पर रोक लगाने के आदेश जारी किए हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से उत्साह में वृद्धि होगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी विजय हासिल...

    और पढ़ें