• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Ujjain
  • Hearing In The High Court Regarding Breaking The House In January, Money Will Be Transferred To The Owner's Account Soon

महाकाल मंदिर विस्तार योजना:मकान तोड़ने को लेकर हाईकोर्ट में सुनवाई जनवरी में, मालिक के खाते में जल्द पैसा होगा ट्रांसफर

उज्जैनएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
24 नवंबर को प्रशासन ने महाकाल मंदिर के सामने के 10 मकान जमींदोज कर दिए थे। - Dainik Bhaskar
24 नवंबर को प्रशासन ने महाकाल मंदिर के सामने के 10 मकान जमींदोज कर दिए थे।

महाकाल मंदिर के सामने विस्तारीकरण की कार्रवाई जल्द ही तेज हो सकती है। इस मामले में बीते दिनों 11 में से दस मकान व 29 दुकानों को तोड़ने की कार्रवाई की गई थी, लेकिन एक मकान को लेकर हाई कोर्ट के स्टे के कारण उसे छोड़ दिया गया था। मामले में 15 दिन का स्टे दिया गया था। अब इस केस की सुनवाई जनवरी में होना है।

इस बीच मकान मालिक ने अपने अकाउंट की डिटेल प्रशासन को उपलब्ध करा दी है। जल्द ही भू अर्जन की राशि उनके खाते में ट्रांसफर कर दी जाएगी। एसडीएम संजीव साहू ने बताया कि मकान मालिक की ओर से अकाउंट की डिटेल नहीं दी गई थी। वह उपलब्ध करा दी गई है। इसी सप्ताह उनके खाते में भू अर्जन का पैसा ट्रांसफर कर दिया जाएगा। बताया जा रहा है कि इसके बाद महाकाल मंदिर समिति की ओर से कोर्ट में जवाब पेश किया जाएगा।

70 मीटर विस्तारीकरण का विरोध -
महाकाल मंदिर के सामने 70 मीटर चौड़ीकरण का विरोध तेज हो गया है। यहां के रहवासियों व दुकानदारों ने कलेक्टर, विधायक, सांसद व अन्य जन प्रतिनिधियों के सामने इस प्रोजेक्ट का विरोध किया है। इनका कहना है कि इससे सैकड़ों लोग बेरोजगार हो जाएंगे। अभी जिन 10 मकानों और 29 दुकानों को तोड़ा गया उसमें ही करीब सौ लोग बेरोजगार हो गए हैं। इसे लेकर रहवासियों व दुकानदारों ने कार्तिक माह की आखिरी सवारी के दिन बैनर लेकर विरोध प्रदर्शन किया था। इसके बाद प्रशासन व जनप्रतिनिधियों के सामने अपनी मांग रखी थी।

खबरें और भी हैं...