• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Ujjain
  • Higher Education Department Had Invited Applications For The Universities Of Ujjain, Satna, Chhindwara.

तीन विश्वविद्यालयों के लिए कुलसचिव पद के इंटरव्यू:उच्च शिक्षा विभाग ने उज्जैन, सतना, छिंदवाड़ा के विश्वविद्यालय के लिए आवेदन मंगाए थे

उज्जैन3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

उज्जैन। उच्च शिक्षा विभाग ने प्रदेश के 3 विश्वविद्यालयों में नियमित कुलसचिव के रिक्त पद पर प्रतिनियुक्ति के लिए उच्च शिक्षा विभाग द्वारा विज्ञापन जारी किया था। पद के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का इंटरव्यू बुधवार को ऑनलाइन हुए। अब उच्च शिक्षा विभाग द्वारा प्रतिनियुक्ति पद पर नियुक्ति आदेश जारी किए जाएंगे।

बुधवार को तीनों विश्वविद्यालय में कुल सचिव पद के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के ऑनलाइन इंटरव्यू भोपाल से हुए। उच्च शिक्षा विभाग ने प्रदेश के 3 शासकीय विश्वविद्यालयों में कुलसचिव के रिक्त पद पर प्रतिनियुक्ति के लिए महाविद्यालय के प्राध्यापक सहायक प्राध्यापक सह प्राध्यापक से आवेदन आमंत्रित किए थे। शासन द्वारा जारी विज्ञापन में विक्रम विश्वविद्यालय उज्जैन ,राजा शंकर शाह विश्वविद्यालय छिंदवाड़ा, और महात्मा गांधी चित्रकूट ग्रामोदय विश्वविद्यालय चित्रकूट सतना के लिए आवेदन 25 अप्रैल तक मांगे गए थे। हालांकि 15 दिन पहले भी इंटरव्यू के लिए तैयारी शुरू हो गई थी, लेकिन ऐन वक्त पर इंटरव्यू नही हो सके थे। जिसके बाद बुधवार को भोपाल से प्रमुख सचिव, कमिश्नर सहित अन्य अधिकारियों ने आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों से ऑनलाइन इंटरव्यू लिया।

तीन विश्वविद्यालय के लिए 13 आवेदन

प्रदेश के 3 विश्वविद्यालयों के लिए करीब 13 आवेदन किए गए थे। सभी अभ्यर्थियों से अधिकारियों ने ऑनलाइन करीब 1 से डेढ़ मिनट चर्चा करते हुए इंटरव्यू लिया। अब उच्च शिक्षा विभाग जल्दी ही तीनों विश्वविद्यालय के लिए स्थाई कुलसचिव के आदेश जारी करेगा। आदेश कब तक जारी होंगे इसको लेकर अभी कोई भी कुछ कहने को तैयार नहीं है।