पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

शहर के दुश्मन बन रहे लोगों के लिए ऐसी सख्ती:होम क्वारेंटाइन पॉजिटिव मरीज के परिजन घर से बाहर निकले, 14 के खिलाफ एफआईआर दर्ज

उज्जैन15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

होम क्वारेंटाइन में इलाज ले रहे कोरोना पॉजिटिव रोगियों के परिजनों को घर निकलकर बाहर सार्वजनिक स्थानों पर घूमना-जाना भारी पड़ गया। ऐसे 14 लापरवाह लोगों के खिलाफ प्रशासन ने विभिन्न थानों में एफआईआर दर्ज करवाई है। जिले में इस तरह की कार्रवाई कोरोना की दूसरी लहर में पहली बार हुई है। कलेक्टर आशीष सिंह द्वारा धारा 144 के तहत जारी प्रतिबंधात्मक आदेश प्रभावशील है। इसके तहत यदि किसी घर में कोई पॉजिटिव पाया जाता है तो घर के सभी सदस्यों को क्वारेंटाइन में रहने की बाध्यता है।

बावजूद देखने में आ रहा है कि ऐसे पॉजिटिव मरीजों के परिजन घर के बाहर निकलकर अपने दुकान या अन्य काम पर चले जाते हैं। इससे संक्रमण फैलने का खतरा रहता है। ऐसे मामलों में मंगलवार को नानाखेड़ा, नीलगंगा, जीवाजीगंज एवं माधवनगर थाना क्षेत्र के तहत 14 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई गई है। इन सभी के खिलाफ धारा 188 के तहत वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।

अपर कलेक्टर जितेंद्र सिंह चौहान ने बताया कि गीता कॉलोनी निवासी अशोक जैन, पंवासा क्षेत्र की निवासी रेखा बाई, दुर्गेश सोलंकी सहित 14 के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई है। चौहान ने जनता से आग्रह किया है कि कोरोना पॉजिटिव पाए जाने पर मरीज के साथ-साथ उसके परिजन को भी नियमानुसार क्वारेंटाइन में ही रहना है ताकि संक्रमण फैलने से रोका जा सके। ऐसा नहीं करने वाले कार्रवाई के दायरे में आते रहेंगे।
मप्र को अतिरिक्त वैक्सीन और इंजेक्शन मिलेंगे
मप्र में कोरोना संक्रमण रोकने के लिए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय से अतिरिक्त मदद मिलेगी। यह दावा सांसद अनिल फिरोजिया ने किया है। उन्होंने मंगलवार को बताया कि उन्होंने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन से बात की है। प्रदेश में ज्यादा से ज्यादा लोगों को वैक्सीनेशन और इलाज में उपयोगी इंजेक्शन की आपूर्ति अतिरिक्त की जाएगी। केंद्रीय मंत्री ने आश्वस्त किया है कि प्रदेश में संक्रमण रोकने के लिए सभी जरूरी मदद दी जाएगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने के लिए प्रयासरत रहेंगे। घर में किसी नवीन वस्तु की खरीदारी भी संभव है। किसी संबंधी की परेशानी में उसकी सहायता करना आपको खुशी प्रदान करेगा। नेगेटिव- नक...

    और पढ़ें