पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

स्मार्ट सिटी प्लान:कानीपुरा में बनेगी स्मार्ट सिटी की तर्ज पर हाउसिंग बोर्ड की पहली कॉलोनी

उज्जैन2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक फोटो - Dainik Bhaskar
प्रतीकात्मक फोटो

हाउसिंग बोर्ड की कॉलोनी स्मार्ट सिटी की तर्ज पर कानीपुरा में आकार लेगी। यहां पर सीमेंट-कांक्रीट की रोड बनाई जाएगी। स्ट्रीट लाइट, अंडर ग्राउंड सीवर लाइन, बारिश के पानी की निकासी के लिए अलग से ड्रेनेज सिस्टम व ट्यूबवेल के माध्यम से पानी की सप्लाई की जाएगी। पहली बार हाउसिंग बोर्ड ने प्राइवेट कॉलोनाइजर की तरह अपनी कॉलोनी का ब्रोशर भी तैयार किया है। इसमें 109 प्लॉट की कॉलोनी का प्लान तथा दी जाने वाली सुविधाओं के बारे में जानकारी दी गई है।

बोर्ड कानीपुरा रोड पर अतिरिक्त विश्व बैंक कॉलोनी में 1.8647 हेक्टेयर में कॉलोनी विकसित कर रहा है। यह हाउसिंग बोर्ड की पहली कॉलोनी है जिसका रेरा में रजिस्ट्रेशन करवाया गया है। हाउसिंग बोर्ड द्वारा राष्ट्रीयकृत बैंकों से आसान किस्तों में लोन की सुविधा भी उपलब्ध करवाएगा। डेवलपमेंट के आधार पर लोगों से किस्तों में राशि ली जाएगी। प्लाॅट का आवंटन लॉटरी के माध्यम से होगा।

हाउसिंग बोर्ड के ईई आरसी पंवार व संपत्ति प्रबंधक गोपाल भावसार ने बताया 31 जनवरी तक ई-पंजीयन के माध्यम से प्लाॅट का पंजीयन करवाया जा सकता है। प्लॉट की कीमत 4 लाख 24 हजार से 9 लाख 20 हजार रुपए हैं। इसमें 38 हजार 200 रुपए से लेकर 83 हजार रुपए पंजीयन राशि जमा करना होगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच द्वारा कुछ समय से चल रही परेशानियों का हल निकलेगा। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अगर किसी कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही चल र...

    और पढ़ें