पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Ujjain
  • If The Reservation Is Necessary For The General, The Fare Is Increased By 10 To 15 Rupees, The Facilities Are Still Absent.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रिजर्वेशन से बढ़ा किराया:जनरल के लिए रिजर्वेशन जरूरी तो 10 से 15 रुपए किराया बढ़ा; सुविधाएं फिर भी नदारद

उज्जैनएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जबलपुर सोमनाथ एक्सप्रेस से रतलाम जाने के लिए पहले 50, अब लग रहे 65 रुपए - Dainik Bhaskar
जबलपुर सोमनाथ एक्सप्रेस से रतलाम जाने के लिए पहले 50, अब लग रहे 65 रुपए

जनरल के लिए भी रिजर्वेशन जरूरी हुआ तो किराया 10 से 15 रुपए बढ़ गया। रेलवे ने बगैर सुविधाएं बढ़ाए किराए में वृद्धि कर दी। जबलपुर-सोमनाथ ट्रेन से लॉकडाउन के पहले जनरल में सफर करने पर रतलाम के लिए 50 रुपए का टिकट लेना पड़ता था, जो अब 65 रुपए हो गया है।

यह तब हो रहा है जब कोई त्योहार नहीं है। लॉकडाउन के कारण रेलवे ने शहर के स्टेशन से गुजरने वाली सभी 40 ट्रेन का संचालन बंद किया था। अनलॉक के बाद इनका संचालन शुरू तो हुआ लेकिन अब भी सफर आसान नहीं है। यात्रियों को ज्यादा किराया देने के बावजूद सुविधाएं नहीं मिल रही हैं। यात्रियों का कहना है कि सीट होने के बावजूद उन्हें ज्यादा किराया चुकाना पड़ रहा है।

ऐसे किया किराए में बदलाव

यह सुविधाएं छीनी : सभी ट्रेन में कैटरिंग सर्विसेस बंद है। एसी में कंबल, चादर व तकिए नहीं दे रहे।
वजह- कोरोना फैलने की आशंका।

1 फरवरी से सोमनाथ-जबलपुर स्पेशल ट्रेन के 8 स्टेशनों के समय में बदलाव
गाड़ी संख्या 01463 सोमनाथ-जबलपुर स्पेशल ट्रेन के 8 स्टेशनों के आगमन व प्रस्थान समय में आंशिक बदलाव किया है जो सोमनाथ से 1 फरवरी से चलने वाली गाड़ियों पर लागू होगी। सोमनाथ-जबलपुर स्पेशल के समय में परिवर्तन के बाद यह ट्रेन सोहागपुर स्टेशन पर सुबह 9.58 बजे पहुंचकर 10 बजे चलेगी, पिपरिया स्टेशन पर सुबह 10.13 बजे, गाडरवारा पर सुबह 10.53 बजे, करेली सुबह 11.08 बजे, नरसिंहपुर सुबह 11.33 बजे, करकबेल 11.44 बजे, श्रीधाम 11.58 बजे, मदन महल स्टेशन पर दोपहर 12.53 बजे पहुंचकर 12.55 बजे चलेगी।

नियमानुसार ही बढ़ाया है किराया
रिजर्वेशन पर किराया बढ़ोतरी का नियम है। वर्तमान में सभी ट्रेन पूरी तरह से रिजर्व हैं। ऐसे में इनके लिए ज्यादा किराया लिया जा रहा है।
विनीत गुप्ता, डीआरएम

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

    और पढ़ें