• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Ujjain
  • If You Have Electricity Dues Then This News Is Of Your Use, 1429 People In Ujjain Have To Recover 2.5 Crores

लोक अदालत 11 दिसंबर को:यदि आप पर बिजली का बकाया है तो ये खबर आपके काम की है, उज्जैन में 1429 लोगों पर ढाई करोड़ की वसूली बाकी

उज्जैनएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान लगातार बिजली बचत का मुद्दा उठा रहे हैं। इस बीच 11 दिसंबर को आयोजित साल की आखिरी लोक अदालत में बिजली बिलों की वसूली के लिए बिजली कंपनी ने फिर कमर कस ली है।

दरअसल उज्जैन में 1429 बकायादारों पर बिजली कंपनी का ढाई करोड़ रुपए से ज्यादा बकाया है। इन सभी को कंपनी की ओर से लोक अदालत के माध्यम से बिल जमा करने के लिए बुलाया गया है। इन बकायादारों पर 2 हजार से लेकर एक लाख रुपए तक की राशि बकाया है।

इनमें से अधिकांश पर पहले से केस चल रहे हैं। यदि बकायादार यहां अपने प्रकरण का निराकरण करते हैं तो उन पर चल रहे केस हटा दिये जाएंगे। बिजली कंपनी के एक्जीक्यूटिव इंजीनियर राजीव पटेल ने बताया कि कुछ लोगों पर केस दर्ज कराना है। यदि बार-बार चेतावनी के बाद भी वे लोग बकाया बिल जमा नहीं कराएंगे तो उन पर केस लगाया जाएगा। पटेल ने कहा लोक अदालत के माध्यम से बकाया राशि में छूट दी जा रही है। इसका सभी को लाभ उठाना चाहिए।

3 करोड़ रुपए से ज्यादा की वसूली कर चुके -
बिजली कंपनी ने बीते छह माह में 3 करोड़ की वसूली की है। ये वसूली बिजली चोरी के दौरान बनाए गए प्रकरणों के माध्यम से वसूली गई है। बिजली कंपनी ने जून से अब तक 900 बिजली चोरी के केस बनाए हैं।

राजस्व, जल कर, सम्पत्ति कर एवं अन्य राजीनामा योग्य प्रकरणों के प्रकरणों का निराकरण
कलेक्टर आशीष सिंह ने 11 दिसम्बर को आयोजित लोक अदालत में राजस्व, जल कर, सम्पत्ति कर एवं अन्य विभागों के राजीनामा योग्य प्रकरणों का निराकरण करने के लिए निर्देश जारी किए हैं। कलेक्टर ने जिले के 34 अधिकारियों को इस सम्बन्ध में आवश्यक कार्रवाई करने के लिए निर्देश जारी किये हैं।

खबरें और भी हैं...