• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Ujjain
  • Illegal Encroachment Of Ujjain Drug Smuggler Landed, More Than A Dozen Cases Against The Accused

बदमाश के मकान में गफलत:ड्रग तस्कर के अवैध मकान के साथ दो दूसरे मकान भी तोड़ दिए, एसपी से मिले, आज मिलेगा रेनबसेरा में ठिकाना

उज्जैन2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

उज्जैन पुलिस नशे के सौदागरों और अपराधियों पर लगातार वार कर रही है। मंगलवार को देवास गेट क्षेत्र के माफिया व तस्कर गौरव उर्फ नन्ना यादव के मकान के अवैध हिस्से को गिरा दिया गया। आरोपी पर एक दर्जन से ज्यादा मामले दर्ज हैं।

आरोपी ने सरकारी जमीन पर भी कब्जा कर रखा था, जिसे मुक्त कराया गया।
आरोपी ने सरकारी जमीन पर भी कब्जा कर रखा था, जिसे मुक्त कराया गया।

तस्कर नंदू यादव पर पूर्व में थाना देवास गेट, थाना महाकाल, थाना चिंतामन गणेश, थाना नरवर व महिला थाना पर मारपीट, गाली गलौज, आबकारी अधिनियम व एनडीपीएस एक्ट जैसी धाराओं में 15 केस दर्ज हैं। आरोपी नंदू यादव पर पत्नी को दहेज के लिए प्रताड़ित करने का भी आरोप है। उसकी पत्नी ने महिला थाने में केस दर्ज कराया था। देवास गेट पुलिस के मुताबिक आरोपी पर प्रतिबंधात्मक कार्रवाई भी की जा चुकी है।

दूसरे दो मकान भी गिराए, एसपी से शिकायत, आज रैनबसेरा में मिलेगा ठिकाना -

इस कार्रवाई के दौरान दो अन्य किराएदारों के मकान भी धराशायी हो गए। वे कलेक्टर व एसपी से शिकायत करने पहुंचे इसके बाद उक्त लोगों को रैनबसेरा में रुकवाया गया। सरदारपुरा स्थित जिस जायसवाल बंधु की चाल में वह सालों से रह रहा था, वह मकान किराए का था।

उक्त कार्रवाई के बाद बेघर हुए रायकवार व एक अन्य परिवार के सदस्य एसपी व कलेक्टर कार्यालय पर शिकायत करने पहुंचे। उन्हें बाद में रैनबसेरा में ठहरने की व्यवस्था कराई गई। मकान तोड़ने के बाद बेघर हुए पीड़ित परिवारों की महिलाओं ने पुलिस कंट्रोल रूम पर एसपी को घटना की जानकारी दी। कहा- बेवजह उनके घर तोड़ दिए गए। एसपी सत्येंद्र कुमार शुक्ल ने बताया हमने नगर निगम को गुंडे की जो सूची दी थी, वह बिल्कुल सही है।

नगर निगम ने गफलत में कार्रवाई की है। नगर निगम के अधिकारी पीयूष भार्गव से हमने बात की है तो उनका कहना था कि मकान जर्जर था और पहले से नोटिस दिए थे इसलिए तोड़ा। जिन दो परिवार के घर प्रभावित हुए हैं वे आकर मिले थे। कलेक्टर से बात कर उक्त परिवार को रैनबसेरा में ठहराने की व्यवस्था की है। बुधवार को उन्हें उनकी जगह पर स्थापित कराया जाएगा।

मंगलवार को सुबह पुलिस अपने साथ नगर निगम की टीम लेकर पहुंची और मकान गिरा दिया। आरोपी नंदू यादव ने अपने मकान का बड़ा हिस्सा अवैध रूप से बना रखा था। सरकारी जमीन पर भी कब्ज कर रखा था।

खबरें और भी हैं...