पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

ये शुद्धिकरण का वक्त है:नशे-जुए और सट्‌टे से जुड़े सारे काम थानों की जानकारी में, अब सर्जरी हो

उज्जैन8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
जहरीली शराब कांड

जहरीली शराब कांड ने नगर निगम के कर्मचारियों और पुलिसकर्मियों की मिलीभगत का खुलासा किया। यह महज एक उदाहरण है। पूरे शहर में हर थाने के पुलिसकर्मियों की कॉल डिटेल और पृष्ठभूमि की जांच कराई जाए तो ऐसी ही सांठगाठ उजागर होगी। कई थानों में कुछ पुलिसकर्मी तो सालों से पदस्थ हैं।

ट्रांसफर हो भी जाए तो हर तरह के हथकंडे अपनाकर वापस उसी थाने में पदस्थ हो जाते हैं, ताकि अपराधियों से मेलजोल रख बंदी पा सकें। उनकी संलिप्तता और शह की बदौलत ही शहर में कई जगह जुआ, सट्‌टा चल रहा। नशीले पदार्थ बिक रहे और कुछ पुलिसकर्मी तो ऐसे भी हैं, जो कालगर्ल की मदद से लोगों को फंसाकर वसूली करते हैं। इस मामले में पुलिसकर्मी पकड़ा भी चुके हैं। सिस्टम में फैले इस जहर को साफ करने के लिए अब बड़ी सर्जरी की जरूरत है।

रात में होटलों से शराब, दिन में कब्रस्तान के पास गांजा, स्मैक बिक रहा

मदारगेट क्षेत्र में जुआ, सट्‌टा और मादकपदार्थ बिक रहे हैं। यूनुस उर्फ चिंगारी जो वर्तमान में खाराकुआं पुलिस की गिरफ्त में है, पूरे लॉकडाउन में निगम की जैकेट पहनकर नशरीला पदार्थ बेचता रहा। अभी भी कुछ लोग सक्रिय हैं व गांजे की हरी थैली 200 रुपए में बेच रहे हैं। अंडागली में स्मैक बिक रही। बेगमबाग में कब्रस्तान के पास हिस्ट्रीशीटर बदमाश गांजा व स्मैक बेच रहा।

बच्चा नामक बदमाश व उसका साथी पावडर बेच रहा व सट्‌टा चला रहा। शहर के इंदौर रोड, आगर रोड व मक्सी रोड के ढाबे-होटलें रात 11 बजे बाद तक किसकी शह पर शराब परोस रही हैं। इंदौर रोड के एक ढाबे को लेकर तो यह कहा जा रहा कि नानाखेड़ा पुलिस का पूरा संरक्षण है, इसी कारण यह ढाबा देर रात तक खुला रहता है और शराब हर समय मिल जाती है। यहां बाहर की लड़कियां भी बुलवाई जा रही हैं।

शराब कांड में गिरफ्तार अनवर का दो बार ट्रांसफर हुआ, एक बड़े नेता वापस ले आए

पुराने नगर निगम भवन रीगल टाकीज की छत पर पकड़ाया जहरीली शराब बनाने का कारखाना खाराकुआं थाने के आरक्षक नवाज शरीफ व अनवर शेख ही अस्थायी निगमकर्मी सिकंदर व गब्बर समेत अपराधी यूनुस के साथ मिलकर संचालित किए थे। अनवर का तो खाराकुआं से दो बार ट्रांसफर हो चुका था। पहले देवास गेट और फिर चिंतामण थाने भेजा गया। हालांकि दोनों बार जिले के एक बड़े नेता के फोन के बाद अनवर को फिर खाराकुआं पदस्थ करना पड़ा।

कॉल डिटेल निकाल रहे, महकमे की सर्जरी होगी

थानों मे सालों से जो पुलिसकर्मी जमे हैं, सभी की सर्जरी होगी। संदिग्ध पुलिसकर्मियों की कॉल डिटेल व अन्य जानकारी जुटाई जा रही है। अपराधियों की कॉल डिटेल भी निकलवा रहे है। किसी की भी लिप्तता सामने आती है तो केस दर्ज कर बर्खास्तगी की जाएगी।
-राकेश गुप्ता, आईजी

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- पिछले कुछ समय से आप अपनी आंतरिक ऊर्जा को पहचानने के लिए जो प्रयास कर रहे हैं, उसकी वजह से आपके व्यक्तित्व व स्वभाव में सकारात्मक परिवर्तन आएंगे। दूसरों के दुख-दर्द व तकलीफ में उनकी सहायता के ...

और पढ़ें