पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Ujjain
  • In Ujjain Nuisance, Two Police In charge Fell, SP Sent Charge Of China Police Station, Sent Police Line

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

उज्जैन उपद्रव मामला:सात दिन बाद कार्रवाई, दो थाना प्रभारियों पर गाज, एसपी ने छीना थाने का प्रभार, भेजा पुलिस लाइन

उज्जैन4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बेगमबाग इलाके में उपद्रव के बाद पुलिस ने स्थिति को काबू में किया था। (फाइल फोटो) - Dainik Bhaskar
बेगमबाग इलाके में उपद्रव के बाद पुलिस ने स्थिति को काबू में किया था। (फाइल फोटो)

अयोध्या राम मंदिर के लिए धन संग्रह करने निकले हिंदूवादी संगठन के कार्यकर्ताओं पर 25 दिसंबर को बेगमबाग इलाके में हुए पथराव में एसपी सत्येंद्र कुमार शुक्ल ने गुरुवार को दो थाना प्रभारियों को लाइन अटैच कर दिया। एसपी ने यह कार्रवाई लापरवाही बरतने के आरोप में की है।

एसपी का कहना है कि रैली नानाखेड़ा थाना क्षेत्र से निकली थी। इसकी सूचना थाना प्रभारी ओपी अहीर ने न तो कंट्रोल रूम को दी और न ही ठोस इंतजाम किए थे। बेगमबाग इलाके में पहुंचने पर महाकाल थाना प्रभारी अरविंद सिंह तोमर ने भी लापरवाही बरती। जिसकी वजह से दोनों समुदायों में तनाव की स्थिति बनी और कानून व्यवस्था बिगड़ी।

गौरतलब है, बेगमबाग में रैली के पहुंचने पर कार्यकर्ताओं पर छतों से पथराव किया गया था। पथराव में एक दर्जन से अधिक कार्यकर्ता घायल हुए। हालांकि प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए अगले दिन ही पथराव करने वाले घर को जेसीबी से ध्वस्त कर दिया। इसके अलावा पांच पत्थरबाजों पर रासुका लगाकर जेल भेजा गया।

अब सामान्य स्थिति

बेगमबाग इलाके में वर्तमान में स्थिति सामान्य है। एहतियात के तौर पर यहां अब भी पुलिस बल तैनात है। हालांकि उपद्रव के अगले दिन समुदाय विशेष के लोगों ने प्रशासन की कार्रवाई से नाराज होकर धरना प्रदर्शन किया था, लेकिन उसके बाद से कानून व्यवस्था बिगड़ने जैसी स्थिति नहीं पैदा हुई।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय चुनौतीपूर्ण है। परंतु फिर भी आप अपनी योग्यता और मेहनत द्वारा हर परिस्थिति का सामना करने में सक्षम रहेंगे। लोग आपके कार्यों की सराहना करेंगे। भविष्य संबंधी योजनाओं को लेकर भी परिवार के साथ...

और पढ़ें