• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Ujjain
  • In Ujjain, The Hen Was Raising The Peacock's Children As A Mother, The Farmer Had Brought 6 Eggs Home In The Rain, Now Three Are Alive

यह ममता है, VIDEO:उज्जैन में मोर के बच्चों को पाल रही मुर्गी, बारिश में 6 अंडे घर लाया था किसान, अब तीन जीवित

उज्जैन2 महीने पहले

उज्जैन में एक मुर्गी मोर के बच्चों को मां की तरह पाल रही है। गांव का किसान मोर के 6 अंडों को अपने साथ ले आया था। मुर्गी ने ही इनकी हैचिंग की। अंडों से मोर के बच्चे बाहर निकल आए। अपने बच्चे समझ मुर्गी ने उन्हें पालना शुरू कर दिया। हालांकि 6 में से तीन बच्चे ही जीवित हैं। तीन की मौत हो गई।

उज्जैन से करीब 22 किलोमीटर दूर बड़वई गांव में एक किसान के घर ये मोर और मुर्गी का ये अनोखा रिश्ता देखा जा सकता है। दरअसल गांव के एक किसान रामसिंह बारिश में मोर के अंडों को अपने घर ले आए थे। उन्हें लगा कि बारिश में ये खराब हो जाएंगे। घर आकर उन्होंने अंडों को मुर्गी के पिंजरे में रख दिया। मुर्गी ने भी इन्हें अपना मानकर हैचिंग की। तीनों बच्चे मुर्गी के ही पास रहते हैं।

कृषक रामसिंह, जिन्होंने मोर के अंडों को संभाला।
कृषक रामसिंह, जिन्होंने मोर के अंडों को संभाला।

मुर्गी भी दिन भर इन बच्चों के पास ही रहती है। साथ ही पूरा समय इनकी देखरेख करती है। मुर्गी के पास मोर के बच्चे देख कर बड़ी संख्या में लोग भी पहुंच रहे हैं। किसान और उनका परिवार भी मोर के बच्चों का पूरा पूरा ख्याल रख रहा है।

मोर के तीन बच्चों की मौत
किसान को मोर के छह अंडे मिले थे। तीन बच्चों की मौत हो गई है। तीन बच्चे अब मुर्गी के साथ रह रहे हैं। बच्चे 20 दिन के हो गए हैं।

खबरें और भी हैं...