पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

चोरी का खुलासा:बरात लेकर इंदौर गया था पूरा परिवार, पड़ोस में किराए पर रहने वाले ने दो साथियों के साथ मिलकर की थी चोरी

उज्जैन4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • चोरी गया माल बरामद कर पुलिस ने आरोपियों को कोर्ट में पेश किया

उज्जैन में छह दिन पहले हुई करीब ढाई लाख की चोरी का खुलासा बुधवार को महाकाल थाना पुलिस ने कर दिया। पड़ोस के मकान में रहने वाले किराएदार ने अपने दो साथियों के साथ चोरी की थी। पुलिस ने चोरी गए आभूषण व नकदी बरामद कर ली है। आरोपियों को कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेज दिया।

महाकाल थाना पुलिस ने आरोपियों से चोरी गया माल बरामद किया
महाकाल थाना पुलिस ने आरोपियों से चोरी गया माल बरामद किया

एएसपी अमरेंद्र सिंह ने बताया कि 26 फरवरी की रात महाकाल थाना क्षेत्र के कार्तिक चौक बाड़ी मोहल्ला निवासी रिजवान अपने भाई की बरात लेकर इंदौर गए थे। रात करीब ढाई बजे बरात से वापस आए तो देखा पहली मंजिल के कमरे की खिड़की खुली है। कमरे में सामान अस्त व्यस्त था। आलमारी खुली थी। उसकी लॉकर भी टूटा था। उसमें रखी नकदी करीब 50 हजार और सोने चांदी के जेवरात नदारद थे। दूसरे कमरे में रिजवान के चाचा शरीफ के कमरे में आलमारी का लॉक टूटा था। उसमें रखे गहने भी गायब थे। पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट लिखकर तफ्तीश शुरू की।

पड़ोस में रहने वाले तीन युवकों ने की थी चोरी
एएसपी ने बताया कि चोरी के खुलासे के लिए टीआई अरविंद सिंह तोमर, एसआई गगन बादल, राजेंद्र जाधव, सालगराम चौहान व प्रवेश जाटव, आरक्षक संतोष राव, मनीष यादव, देवंद्र पांडेय गोपाल सोलंकी, मयूर सोनी, सुमित सोनाने और महिला सिपाही राधा परमार को लगाया गया था। करीब एक हफ्ते बाद मोहल्ले के ही तीन युवक फैजल खान पुत्र गयूर खान, सोहेल उर्फ गोनी पुत्र कल्लू खान और शाहरुख उर्फ कल्लू पुत्र सलीम खान को पुलिस ने संदेह के आधार पर उठाया। कड़ाई से हुई पूछताछ में तीनों ने जुर्म कबूल लिया। आरोपियों के पास से पुलिस ने चोरी गए आभूषण और नकदी बरामद कर ली।

उधार के पैसे चुकाने थे, इसलिए चोरी की
आरोपी सोहेल ने पूछताछ में बताया कि उसे पैसों की जरूरत थी। लोगों से काफी पैसे उधार लिया है। पड़ोस में रहने वाले रिजवान के भाई की बरात के बारे में उसे पहले से ही पता था। 26 फरवरी को बरात इंदौर गई। रात को रिजवान के चाचा शरीफ भी नहीं थे। मौका पाकर छत के रास्ते रिजवान के घर की छत पर गया। वहां खिड़की तोड़ी और अंदर दाखिल हो गया। साथ में उसके दो दोस्त फैजल और शाहरुख भी थे।