अजब प्रचार: स्टाम्प पेपर पर वादे, मतदाता के घर बांटे:निर्दलीय प्रत्याशी ने कहा- वादे पूरे नहीं हुए, तो एक महीने में इस्तीफा

उज्जैनएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

उज्जैन में निकाय चुनाव प्रचार के दौरान एक ऐसा प्रत्याशी देखने को मिला जो अपने मतदाताओं से किये गए वादे किसी सभा या पम्पलेट में छपवाकर नहीं कर रहा है बल्कि बाकायदा 50 रुपये के स्टाम्प को नोटरी करवाकर लिखकर दे रहा है। साथ ही ये भी वादा कर रहा है की वार्ड वासियों की उम्मीदों पर खरा नहीं उतरा तो पार्षद पद से इस्तीफा दे दूंगा। पार्षद पद के प्रत्याशी का स्टाम पेपर अब उज्जैन शहर में चर्चा का विषय बना हुआ है।

उज्जैन में टिकिट वितरण के बाद से सबसे ज्यादा चर्चित रहा वार्ड क्रमांक 29 में भाजपा प्रत्याशी रम्मू दुबे को टिकट मिलने पर कई बार संगठन के पदाधिकारियों को विरोध का सामना करना पड़ा था। इस दौरान कई कार्यकर्ताओं ने विधायक का घर घेरा तो किसी ने वार्ड 29 से बीजेपी की हार तय बताई। यही वार्ड फिर सुर्खियों में है इसकी वजह है वार्ड 29 में निर्दलीय प्रत्याशी का स्टांप पेपर पर चुनावी वायदे मतदाताओं को देना। जिसमे चुनाव जीतकर काम कराने का हवाला दिया गया है। वार्ड 29 के निर्दलिय प्रत्याशी 21 वर्षीय योगेंद्र गुप्ता ने बताया की पार्षद एक नंबर का झूठा मक्कार होता है और में पार्षद बनने के बाद झूट नहीं बोलना चाहता हु मेने स्टाम्प पेपर पर वायदे लिखे है और मतदाताओं के घर घर जाकर बांटे भी है। मेने स्टाम्प पेपर पर लिखकर दिया है की में अपने वायदे पुरे नहीं कर पाया तो एक वर्ष के अंदर ही इस्तीफा दे दूंगा।

स्टाम्प पेपर को नोटरी करवाया

योगेंद्र गुप्ता ने जो स्टाम्प तैयार किया है वो बाकायदा 50 रुपये के स्टाम्प BK 702193 पर नोटरी करवाकर वार्ड वासियों से वादा किया। उसमे लिखा है की मैं शपथ पूर्वक सत्य कथन करता हूं कि वार्ड 29 से मैं पार्षद चुनाव जीत जाता हूं तो 1 वर्ष में समस्त कार्य हो जाएंगे ,अगर यह कार्य नहीं कर पाए तो मैं इस्तीफा दे दूंगा।

12 वी के छात्रों को मात्र 50 रुपये प्रतिमाह में टयूशन , चाय काफी भी साथ

योगेंद्र गुप्ता ने अपने स्टाम्प पेपर में जो वादे किये है वो इस प्रकार है। हर सप्ताह जनता के बीच आकर जनसुनवाई करूँगा,चौपाल लगाऊंगा। वार्ड 29 को अपराध मुक्त , समस्त धर्मों के धार्मिक आयोजनों, गुड़ी पड़वा, नवरात्रि ,राम जन्मोत्सव, हनुमान जन्मोत्सव ,महावीर जन्मोत्सव, बुद्ध पूर्णिमा ,गुरु पूर्णिमा, सावन महोत्सव, श्री कृष्ण जन्माष्टमी, गणेश चतुर्थी ,दीपावली महाशिवरात्रि, होली आदि महोत्सव को धूमधाम से मनाया जाएगा। पुलिस प्रशासन एवं तकनीकी उपकरण जैसे सीसीटीवी कैमरे आदि लगाएंगे ।जनता दरबार लगवाऊँगा। महिला और लड़कियों की रक्षा हेतु प्रत्येक माह श्रेष्ठ मार्गदर्शन हेतु प्रशासनिक महिला अधिकारी द्वारा मार्गदर्शन वह प्रशिक्षण दिलाया जाएगा। समस्त गतिविधियों व सहायता हेतु 24 घंटे दूरभाष नंबर उपलब्ध रहेगा। नर्सरी से आठवीं तक के स्कूली बच्चो की प्राइवेट इंग्लिश मीडियम स्कुल 50 परसेंट फीस माफ , कक्षा 9 वी 10 वी 11 वी 12 वी के छात्रों को मात्र 50 रुपये प्रतिमाह और कॉलेज के विद्यार्थियों को मात्र 100 रुपये में कोचिंग की व्यवस्था मिलेगी , गरीबो के लिए राशनकार्ड ,वार्ड के बगीचे में प्राणायाम और व्यायाम की व्यवस्था । बुजुर्गों को अखबार पढ़ने से लेकर चाय बिस्किट की व्यवस्था भी साथ ही वार्ड के 100 लोगों को प्रतिवर्ष रोजगार भी दिलवाउगा।