पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

बदमाशों ने किया हमला:लूट के बाद सबक, वार्ड में 23 गेट लगवाए, उन पर 125 सीसीटीवी से निगरानी रखेंगे

उज्जैन2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • वार्ड 47 की स्मार्ट सिटी कार्यालय के साथ कंट्रोल रूम से रखी जा सकेगी नजर

ढाई साल पहले गोवर्धनधाम नगर में एक व्यापारी दुकान मंगल कर घर लौट रहे थे। रात में बदमाशों ने हमला कर लूटने का प्रयास किया। इस घटना से रहवासी खुद को असुरक्षित महसूस करने लगे। पूरा मामला पार्षद के संज्ञान में आया। उन्होंने गाेवर्धनधाम नगर के साथ पूरे वार्ड में निगरानी की योजना बनाई। योजना को अब मूर्तरूप दिया जा रहा है।
वार्ड 47 में मार्ग संकेतक (बोर्ड) लगवाकर उन पर सीसीटीवी कैमरा लगवाने का काम चल रहा है, जिससे पूरा वार्ड सर्विलांस (निगरानी) पर रहकर सुरक्षित रहेगा। पार्षद विजयसिंह दरबार का कहना है कि वार्ड में 23 गेट बनवाए हैं। उन पर 125 सीसीटीवी कैमरे लगेंगे। यह काम मार्च में शुरू होना था लेकिन लॉकडाउन के कारण शुरुआत नहीं हो पाया। अब इसे एक सप्ताह में पूरा किया जाएगा। कैमरे लगाने के बाद कंट्रोल पुलिस नियंत्रण कक्ष और स्मार्ट सिटी ऑफिस को सौंप दिया जाएगा। वहीं से नजर रखी जाएगी।
12500 की आबादी, 2835 घरों काे मिलेगी सुरक्षा
वार्ड 47 की आबादी 12500 है। कैमरे लगने के बाद यहां के 2835 घरों को सुरक्षा मिलेगी। वार्ड में प्रवेश करने पर किसी भी व्यक्ति, वाहन को 14 फीट ऊंचे और 16 फीट चौड़े गेट से गुजरना हाेगा। यहां से गुजरते ही वाहनों की नंबर प्लेट, व्यक्ति का चेहरा कैमरे में कैद हो जाएगा। इसका रिकॉर्ड भी रखा जाएगा ताकि भविष्य में काम आ सके। इस योजना पर नगर निगम 40 लाख रुपए खर्च करेगा।
इन कॉलोनियों में रहेगी कैमरों से निगरानी
गोवर्धनधाम नगर, अलखधाम नगर, शुभम परिसर, सुभाष नगर, साकेत नगर, साईनाथ कॉलोनी, सुभाष नगर बैंक कॉलोनी, हरिहर नगर, श्रीराम नगर, ओम साई ओम रेसिडेंसी, कमला नेहरू नगर, सार्थक नगर, न्यू अशोक नगर, संजय नगर, परवाना नगर, शिवाजी नगर, बालाजी परिसर, संयोग नगर, द्वारिकाधाम, विक्रम एवेन्यू न्यू इंदिरा नगर रोड के हर प्रवेश मार्ग पर निगरानी रखी जा सकेगी।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- लाभदायक समय है। किसी भी कार्य तथा मेहनत का पूरा-पूरा फल मिलेगा। फोन कॉल के माध्यम से कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलने की संभावना है। मार्केटिंग व मीडिया से संबंधित कार्यों पर ही अपना पूरा ध्यान कें...

और पढ़ें