पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मवेशी अभियान:जानलेवा बने मवेशी; सुदामानगर में 75 साल की वृद्धा को गाय ने मारा, गंभीर

उज्जैन3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अस्पताल में भर्ती घायल पुनियाबाई। - Dainik Bhaskar
अस्पताल में भर्ती घायल पुनियाबाई।
  • मवेशी अभियान में तोड़े गए अवैध पशु बाड़े फिर तन गए

कलेक्टर और निगमायुक्त शहर को पशुओं से मुक्त कराने का आए दिन दावा करते हैं और इसी बीच जनता की जान के दुश्मन बने पशु शनिवार को फिर एक बुजुर्ग महिला पर जानलेवा हमला कर दे तो इस अनहोनी के लिए किसे जिम्मेदार ठहराया जाए।

मामला सुदामा नगर का है। यहां सुबह कचरा वाहन में घर का कूड़ा डालने पहुंची 75 वर्षीय वृद्धा पुनियाबाई राय घर से बाहर निकली थी। इसी दौरान वहां घूम रही गाय ने अचानक वृद्धा को सींग मारकर पटक दिया। किसी तरह आसपास के लोगों ने वृद्धा को गाय से बचाया। महिला को उपचार के लिए जिला अस्पताल पहुंचाया। यहां ऑपरेशन के बाद भी वृद्धा की स्थिति गंभीर बनी हुई है।

क्षेत्र के लोगों ने बताया कि पशु पकड़ो अभियान के तहत दो महीने पूर्व निगम ने सुदामा नगर में अवैध बाड़े जमींदोज किए थे। मगर हालात फिर पहले जैसे हो गए हैं। बाड़े फिर तन गए हैं। इसमें रात में बांधे जाने वाले पशु सुबह होते ही सड़कों पर घूमने के लिए छोड़ दिए जाते हैं।

नगर निगम के दावे की पोल खुली
वृद्धा के साथ हुई घटना ने नगर निगम के उस दावे की पोल खोल दी है, जिसमें कहा जा रहा है कि शहर से रोज मवेशियों को पकड़ा जा रहा है। मालीपुरा, दूधतलाई, बहादुरगंज, दौलतगंज में बड़ी संख्या में आवारा मवेशी घूमते हैं। निगम ने लंबे समय से यहां पर कोई कार्रवाई नहीं की। इसी का खामियाजा वृद्धा को उठाना पड़ा।

किसी की जान जाने के बाद जागेंगे जिम्मेदार
तीन माह पूर्व 20 अक्टूबर को मालीपुरा निवासी 80 वर्षीय सरस्वती राठौर सुबह अपने घर से दौलत सब्जी मंडी से सब्जी लेने निकली थी। कुछ दूर जाने पर सामने से आई एक गाय ने उनके पेट में सींग मार दिए थे। जिससे आंतें बाहर आ गई थी। उन्हें 40 टांके लगे थे। काफी दिन आईसीयू में भर्ती रहना पड़ा तथा इलाज का खर्च उठाना पड़ा।

घर से पानी भरने निकली युवती पर हमला
आठ महीने पहले बहादुरगंज क्षेत्र की रामविलास की चाल में रहने वाली 20 वर्षीय युवती ललिता पिता कमल पर शाम को गाय ने हमला कर गंभीर घायल कर दिया। वह पानी भरने जा रही थी।

सांड के हमले में हुई थी विनायक की मौत
पानदरीबा निवासी बालक विनायक साहू पर 1 अप्रैल 2010 में सड़क पर घूम रहे सांड ने हमला कर दिया था। उसके दो दिन बाद विनायक ने अस्पताल में दम तोड़ दिया था।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज मार्केटिंग अथवा मीडिया से संबंधित कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, जो आपकी आर्थिक स्थिति के लिए बहुत उपयोगी साबित होगी। किसी भी फोन कॉल को नजरअंदाज ना करें। आपके अधिकतर काम सहज और आरामद...

    और पढ़ें