परेशानी / रिमझिम बारिश शुरू होते ही बिजली गुल, रहवासी अंधेरे में

X

  • 114 फीडर पर मेंटेनेंस के बाद भी हो रहे फाल्ट

दैनिक भास्कर

Jul 01, 2020, 05:11 AM IST

उज्जैन. मेंटेनेंस के बावजूद बारिश शुरू होते ही बिजली बंद हो जाती है। बिजली कंपनी की मेंटेनेंस टीम रिस्पांस टाइम में सुधार कार्य नहीं कर पा रही है इस वजह से लोगों को आधे से एक घंटे तक बगैर बिजली के रहने पर मजबूर होना पड़ रहा है। 
बिजली कंपनी द्वारा 114 फीडर पर मेंटेनेंस का कार्य किया गया है। इस दौरान बिजली सप्लाई बंद की गई थी और विद्युत लाइन व ट्रांसफार्मर में सुधार कार्य किया गया था। विद्युत लाइन पर आ रही पेड़ों की डालियों की कटाई के लिए अलग से शेड्यूल जारी कर बिजली बंद की गई थी। मेंटेनेंस कार्य पूरा होने के बाद भी बारिश शुरू होने या हवा चलने पर बिजली बंद हो रही है। सोमवार देर रात में भी बारिश शुरू होते ही इंदौर रोड और देवास रोड की कॉलोनियों में अंधेरा छा गया। त्रिवेणी विहार, प्रीति परिसर, सनराइज सिटी, सिद्धि विहार कॉलोनी, रिद्धि विहार कॉलोनी, मालनवासा, गोयला खुर्द आदि कॉलोनियों में आधे घंटे तक बिजली बंद रही। उपभोक्ताओं की शिकायत है कि बिजली कंपनी के जोन कार्यालय पर बिजली बंद होने की शिकायत को नहीं सुना जाता है। टीम भी समय पर नहीं आती है और सुधार कार्य में भी देरी लगती है। 
बिजली कंपनी के अधिकारियों का तर्क है कि बारिश शुरू होने या तेज हवा चलने पर फाल्ट होते हैं इस वजह से सप्लाई बाधित होती है। प्रभारी उच्चदाब मेंटेनेंस रविकांत मालवीय ने बताया बारिश की शुरुआत में 
इस तरह की समस्या रहती है। बिजली बंद होने की शिकायतों के निराकरण के लिए टीमें गठित कर दी है। बिजली बंद होने पर लोग 1912 पर या संबंधित जोन के नंबर पर शिकायत दर्ज करवा सकते हैं।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना