पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

श्रावण सोमवार:पहली बार ग्रीन कॉरिडोर से निकलेगी महाकाल की सवारी, श्रद्धालु नहीं होंगे

उज्जैनएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

महाकालेश्वर की श्रावण सवारी पहली बार ग्रीन कॉरिडोर जैसे छोटे रास्ते से होकर निकलेगी। सवारी में श्रद्धालु नहीं होंगे। केवल पालकी और बाबा महाकाल का राजसी लवाजमा ही रहेगा। सवारी के लिए नए रूट तय किए गए हैं। नए सवारी मार्ग की ओर आने वाले सभी रास्ते पुलिस बंद रखेगी। सवारी के लिए प्रशासन ने नया रूट तय किया है। नए रूट पर दो तरफा बेरिकेडिंग की गई है। सवारी वाले हिस्से में पालकी, पुलिस बैंड, घुड़सवार सेना, सशस्त्र बल, चोबदार, ढोलकी, पुजारी ही जाएंगे। दूसरे हिस्से में मीडिया और व्यवस्था में तैनात अधिकारी-कर्मचारी आवागमन कर सकेंगे।

संक्षिप्त रूप में निकलेगी ओंकारजी की सवारी
ओंकारेश्वर | सावन के पहले सोमवार को शाम 4 बजे ओंकारेश्वर मंदिर से ओंकारजी की सवारी निकलेगी, जो कोटितीर्थ घाट जाएगी। यहां पंचामृत व नर्मदा जल से रुद्राभिषेक होगा। इसके बाद नौका विहार होगा। ओंकार घाट पहुंचकर सवारी शिवपुरी के मुख्य बाजार से हाेकर पुन: मंदिर पहुंचेगी। कोरोना के कारण पहली बार सवारी संक्षिप्त रूप में निकलेगी। सवारी में आम श्रद्धालुओं के शामिल होने पर प्रतिबंध लगा रखा है। इसलिए इसमें सिर्फ ट्रस्ट के कर्मचारी और पंडित ही शामिल होंगे। 

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि के लिए ग्रह गोचर बेहतरीन परिस्थितियां तैयार कर रहा है। आप अपने अंदर अद्भुत ऊर्जा व आत्मविश्वास महसूस करेंगे। तथा आपकी कार्य क्षमता में भी इजाफा होगा। युवा वर्ग को भी कोई मन मुताबिक क...

और पढ़ें