पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

श्रावण सवारियों के लिए प्रशासन...:इस राह आएंगे महाकाल, रामघाट पर टूटे पत्थर बदले, पेड़ों की छंटाई

उज्जैनएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बाबा महाकाल की 6 जुलाई से शुरू होने वाली श्रावण सवारियों के लिए प्रशासन द्वारा तय नए मार्ग और रामघाट को सजाने का काम तेजी से चल रहा है। नगर निगम ने झालरिया मठ से लेकर पिशाचमुक्तेश्वर मंदिर तक का एरन रोड सुधार के साथ आसपास की रंगाई पुताई, सौंदर्यीकरण, पेड़ों की छंटाई की। यहां से गुमटियों आदि के अतिक्रमण हटा दिए। इससे रोड भी चौड़ा हो गया है।  घाट पर प्रवेश वाले रैंप का भी सुधार किया है। इससे सवारी लाने में सुविधा होगी। इधर रामघाट पर टूटे-फूटे लाल पत्थर हटा कर नए पत्थर लगाए जा रहे हैं। घाट की रंगाई पुताई और सौंदर्यीकरण भी किया जा रहा है। 

रास्तों की रुकावटें दूर की

सवारी सिद्धाश्रम के सामने से होकर रामघाट जाएगी और वापसी में रामानुज कोट होकर हरसिद्धि पाल से चौराहा होकर महाकाल मंदिर लौटेगी। नगर निगम ने हरसिद्धि रोड पर भी पेड़ों की छंटाई की। रोड पर नीचे तक आ रही पेड़ों की शाखाएं हटाई गई हैं। सड़क के अतिक्रमण भी हटाए जा रहे हैं ताकि सवारी में कोई बाधा न आ पाए। 

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। वैसे भी आज आपको हर काम में सकारात्मक परिणाम प्राप्त होंगे। इसलिए पूरी मेहनत से अपने कार्य को संपन्न करें। सामाजिक गतिविधियों में भी आप...

और पढ़ें