• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Ujjain
  • Mahamandaleshwar Claims Ganesh And Other Ancient Statues Hidden In The Mosque Of Ujjain Without Foundation, Demand For History Photos And Videography, Will Go To Court

ज्ञानवापी मस्जिद जैसा विरोध उज्जैन में भी:महामंडलेश्वर का दावा उज्जैन की बिना नींव की मस्जिद में गणेश व अन्य प्राचिन प्रतिमाएं, इतिहास फ़ोटो व वीडियोग्राफी की मांग, कोर्ट जाएंगे

उज्जैन2 महीने पहले

उज्जैन: काशी के ज्ञानवापी मस्जिद का विवाद अब उज्जैन में भी। एक मस्जिद पर इसी तरह के सवाल उठने लगे है। मस्जिद के अंदर प्राचीन शिव मंदिर और गणेश प्रतिमा होने का दावा महामंडलेश्वर अतुलेशानंद जी महाराज ने किया है उन्होंने कहा की मस्जिद की जांच हो फोटो और वीडियोग्राफी करवाई जाए। अगर प्रशासनिक जिम्मेदारों कार्यवाही नहीं की कोर्ट का दरवाजा भी खुला है।

ज्ञानवापी मस्जिद के बाद अब उज्जैन में भी एक मस्जिद को लेकर विवाद शुरू हो चुका है। आवह्वान अखाड़े के महामंडलेश्वर व अखंड हिन्दू सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष संत अतुलेशानंद सरस्वती महाराज ने दावा किया है कि वर्ष 2007 में उन्होंने खुद मस्जिद में प्रवेश कर प्राचीन परमार कालीन राजा भोज के समय की शिव और गणेश प्रतिमा को अंदर देखा है। चूंकि अब ज्ञानवापी मस्जिद को लेकर विवाद सामने आने के बाद महामंडलेश्वर ने भी मांग की। उन्होंने कहा कि उज्जैन मां क्षीप्रा के तट पर स्थापित है राजाभोज की राजधानी रही उज्जैन एक दुर्लभ स्थान है जिस पर सन 1600 में मुस्लिम मुगल शासकों ने तोड़कर कब्जा किया उज्जैन के दानी गेट स्थित बिना नींव की मस्जिद में प्राचीन शिव मंदिर है जिसमें आज भी गणेश प्रतिमा साफ़ दिखाई देती है। मस्जिद की फ़ोटोग्राफी और वीडियोग्राफी की जाए कोई उससे छेड़छाड़ नहीं करे ।

संत का दावा मस्जिद में गणेश जी, हाथी और घोड़े

अतुलेशानंद जी ने दावा किया की वर्ष 2007 में मस्जिद के अंदर जाकर देखा की भगवान गणेश की मूर्तियों को, हांथी, घोड़े व पत्थरो पर विशाल पहरेदार सैनिकों की मूर्तियां अंदर बनी है। संत ने इस मामले में कोर्ट जाने की बात कही है और ग्वालियर से मस्जिद से जुड़े डॉक्यूमेंट मंगवाने की बात कहते हुए हिंदुओं की संपत्ति हिन्दू को देने की गुहार प्रशासन से लगाई है।