निराकरण रिस्पांस टाइम में करने के आदेश दिए:क्यूआर कोड से ही की जाए मीटर रीडिंग समय पर बिल जारी करें

उज्जैनएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बिजली कंपनी के पश्चिम शहर संभाग पुराने शहर और पूर्व शहर संभाग फ्रीगंज के उपभोक्ताओं के यहां क्यूआर कोड से ही मीटर रीडिंग होगी। इसके लिए बिजली कंपनी के सीई बीएल चौहान ने ज्योतिनगर में जोन कार्यालयों के एई व जेई की मंगलवार रात 12 बजे तक क्लास ली।

उन्होंने जोन अधिकारियों से कहा कि जिन उपभोक्ताओं के यहां क्यूआर कोड नहीं लगे हैं, वहां तत्काल क्यूआर कोड लगवाने का कार्य शुरू किया जाए और उसी से मीटर रीडिंग की जाए। लोगों को समय पर बिल जारी किए जाए। स्मार्ट मीटर लगाने के कार्य में भी तेजी लाई जाए। रिकवरी बढ़ाने के आदेश जारी करते हुए चौहान ने कहा कि बकायादार लोगों पर कार्रवाई की जाए, उनके कनेक्शन काटे जाएं। रिकवरी में कोई कोताही नहीं होना चाहिए।

बिजली शिकायतों को तत्काल अटेंड किया जाए और समस्याओं का निराकरण समय पर किया जाए। खपत से ज्यादा यूनिट के बिल जारी करने की लगातार शिकायतें सामने आने के बाद वास्तविक खपत के बिल जारी करने के लिए बिजली कंपनी के अधिकारी फोकस कर रहे हैं। सीई की मीटिंग के बाद पूर्व शहर संभाग के कार्यपालन यंत्री सतीश कुमरावत ने बुधवार को महानंदा नगर जोन पर मीटर रीडर और लाइन स्टाफ की बैठक लेकर उन्हें समय पर रीडिंग लेने और बिजली बंद की शिकायत मिलने पर उसका निराकरण रिस्पांस टाइम में करने के आदेश दिए।

खबरें और भी हैं...