पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बैठक में प्रस्ताव:सांसद ने कहा- अब लोकल ट्रेन शुरू करें, डीआरएम बोले- प्रस्ताव भेजेगा मंडल

उज्जैन2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • उज्जैन-फतेहाबाद-इंदौर के बीच ट्रेन चलाने के लिए कार्ययोजना बनाने का काम इसी माह से शुरू करने का दावा

कोरोना की वैक्सीन आ गई है। अब लोकल ट्रेन का परिचालन शुरू किया जाना चाहिए। सांसद अनिल फिरोजिया ने यह निर्देश डीआरएम विनीत गुप्ता को दिए। उन्होंने मंत्रालय को प्रस्ताव बनाकर भेजने की बात कही है।

सांसद ने उज्जैन-फतेहाबाद-इंदौर के बीच लोकल ट्रेन चलाने पर जोर दिया। इसके बाद डीआरएम ने इसका परीक्षण इसी माह करवाकर इसे शुरू करने की बात कही है। सोमवार को सांसद ने डीआरएम के साथ बैठक की।

स्टेशन बिल्डिंग के लिए मिली डेढ़ करोड़ रुपए की किस्त
रेलवे स्टेशन के नए भवन के लिए डेढ़ करोड़ रुपए की किस्त मिल गई है। बिल्डिंग के लिए गुजरात के केवड़िया में बने स्टेशन के काम की निगरानी करने वाले आर्किटेक्ट जल्द ही उज्जैन पहुंचकर इसका निरीक्षण करेंगे।

इन कामों में भी आएगी गति: मकोड़िया आम में प्रस्तावित जोनल ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट भवन निर्माण के लिए रेलवे टेंडर की तैयारी में है। सांसद का कहना है कि जल्द ही इस भवन के टेंडर की जाएंगे।

उज्जैन फतेहाबाद का ट्रैक निरीक्षण अगले माह : उज्जैन-फतेहाबाद गेज परिवर्तन का काम आखिरी दौर में चल रहा है। कमिश्नर ऑफ रेलवे सेफ्टी के निरीक्षण के लिए इस ट्रैक से ट्रेन का संचालन शुरू कर दिया जाएगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी विशिष्ट कार्य को पूरा करने में आपकी मेहनत आज कामयाब होगी। समय में सकारात्मक परिवर्तन आ रहा है। घर और समाज में भी आपके योगदान व काम की सराहना होगी। नेगेटिव- किसी नजदीकी संबंधी की वजह स...

    और पढ़ें