पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हाट में लापरवाही:नगर निगम को कोरोना संक्रमण से ज्यादा अपनी कमाई की फिक्र

उज्जैन6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सातों दिन लग रहा है बाजार, कोरोना के पहले दौर में प्रशासन ने बंद किए थे
  • इस बार कोई निरीक्षण भी नहीं कर रहा

नगर निगम को कोरोना से ज्यादा अपने बाजार वसूली की फिक्र है। यही कारण है कि साप्ताहिक हाट में सोशल डिस्टेंसिंग की जमकर धज्जियां उड़ने के बावजूद वहां निरीक्षण तक नहीं किया जा रहा है। शहर में सातों दिन अलग-अलग स्थानों पर हाट बाजार लगाए जा रहे हैं। यहां पर दोपहर से लेकर देर शाम तक बड़ी संख्या में लोग एकत्र हो रहे हैं। इनमें से अधिकांश बगैर मास्क के होते हैं।

चौराहा पर समझाइश, हाट में लापरवाही : नगर निगम की टीम चौराहों पर मास्क लगाने की समझाइश दे रही है लेकिन इन स्थानों पर ऐसा कुछ नहीं किया जा रहा है। कोरोना के पहले दौर में प्रशासन ने सबसे पहले साप्ताहिक हाट बाजार पर रोक लगाई थी। इसके बाद थोक सब्जी मंडी पर भी पाबंदी थी। इस बार ऐसा नहीं किया जा रहा है। बुधवार को नगरकोट स्थित हाट बाजार में ऐसी ही स्थिति देखने को मिली। फाजलपुरा मार्ग पर बार-बार यातायात जाम होने से बड़ी संख्या में लोग रास्ते में अटके रहे। इसी तरह हाट बाजार में बड़ी संख्या में लोग बगैर मास्क के सब्जी, फल, मसाले की खरीद-फरोख्त करते रहे। नगर निगम की ओर से इस क्षेत्र में न तो सैनिटाइजेशन किया गया था न ही यहां की सफाई हुई है। व्यापारियों का कहना है कि हाट बाजार के पहले सफाई जरूरी है।

जहां जगह मिली वहां लगाई दुकान
बुधवार या हाट में नगर निगम ने सीमेंट कांक्रीट का निर्माण करवाया है। इसके बावजूद व्यवस्थित हाट बाजार दिखाई नहीं देता। जिसे जहां जगह मिली वहां पर पल्ली बिछाकर कारोबार शुरू कर देता है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- ग्रह स्थिति अनुकूल है। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और हौसले को और अधिक बढ़ाएगा। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी काबू पाने में सक्षम रहेंगे। बातचीत के माध्यम से आप अपना काम भी निकलवा लेंगे। ...

    और पढ़ें