पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Ujjain
  • Network Of Drug Addicts Who Are Digging Into Call Detail, Two Days Remand Of Hemp Smugglers Increased

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

तस्कर संतोष का उड़ीसा तक संपर्क:कॉल डिटेल में खंगाल रहे नशे का नेटवर्क, गांजा तस्करों का दो दिन रिमांड बढ़ा

उज्जैन9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक फोटो - Dainik Bhaskar
प्रतीकात्मक फोटो
  • पुलिस बोली- हर हाल में पता लगाएंगे

50 लाख रुपए का 1.44 क्विंटल गांजा पकड़ाने के बाद यह तय हो गया है कि जिला नशा बेचने व तस्करी का बड़ा अड्‌डा बनता जा रहा है। इनमें महाकाल क्षेत्र धीरे-धीरे नशे का बड़ा गढ़ बनने लगा है। गांजा तस्करों को पकड़ने के बाद पुलिस का पूरा जोर नशे से जुड़े नेटवर्क पर है। इसीलिए गांजा तस्करों का रिमांड भी दो दिन और मांगा गया।

जिले का सबसे बड़ा गांजा तस्कर संतोष राजपूत भी महाकाल क्षेत्र के ही चंदूखेड़ी का रहने वाला है। नया थाना बनने से उसका घर चिंतामन क्षेत्र में चला गया लेकिन गांजे की सप्लाई करने वाले उसके कई एजेंट महाकाल क्षेत्र के ही हैं। पुलिस ने संतोष राजपूत समेत उसके साथ पकड़ाए राजेश जायसवाल, मदन, दीपक सभी की कॉल डिटेल निकलवाई है, जिसकी मदद से गांजे की तस्करी के पूरे नेटवर्क का पता किया जा रहा है। साइबर टीम समेत अन्य तकनीकी अधिकारी भी इस कार्य में लगाए गए हैं। संतोष का उड़ीसा तक संपर्क है।

सीलिए उसकी कॉल डिटेल की बारीकी छानबीन कराई जा रही है। एक साल की उसकी पूरी गतिविधि खंगाली जा रही है। एडिशनल एसपी आकाश भूरिया ने बताया कि तस्करों का पूरा नेटवर्क हर हाल में पता करेंगे। अन्य राज्यों तक स्थानीय तस्करों के तार जुड़े होने की जानकारी सामने आई है।

महाकाल क्षेत्र काे नशे का अड्‌डा बनाने वाले यह तस्कर रासुका में जेल में
महाकाल थाना पुलिस ने बताया एक साल के दौरान सबसे अधिक 30 रासुका की कार्रवाई नशा बेचने वालों के खिलाफ की गई है। इनमें जहरीली शराब बेचने वाला शंकर कहार, भूपेंद्र, मुल्लापुरा का शहंशाह, गांजा तस्कर याकूब निवासी कोट मोहल्ला, शराब तस्कर विनोद माली, स्मैक बेचने वाला मोहसीन उर्फ बच्चा समेत अन्य तस्कर फिलहाल जेल में है।

पुलिस ने स्वीकारा- महाकाल क्षेत्र में नशा करने वालों की संख्या ज्यादा
महाकाल थाना पुलिस ने स्वीकारा है कि उनके क्षेत्र में गांजे के अलावा स्मैक का नशा करने वाले अधिक हैं। नशा बेचने वाले कई लोगों पर कार्रवाई की जा चुकी है लेकिन नशा करने वालों में कोई कमी नहीं आई। उनके क्षेत्र में नशा मिलना बंद हुआ तो वे अन्य जगह तलाश कर नशा निश्चित रूप से ला रहे हैं। एएसपी अमरेंद्रसिंह के मुताबिक अब नशे के खिलाफ इसीलिए मुहिम तेज करते हुए नशा बेचने वालों पर सीधे प्रहार कर उनके मकानों को ही धवस्त करवा रहे हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपने अपनी दिनचर्या से संबंधित जो योजनाएं बनाई है, उन्हें किसी से भी शेयर ना करें। तथा चुपचाप शांतिपूर्ण तरीके से कार्य करने से आपको अवश्य ही सफलता मिलेगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर ज...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser