पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Ujjain
  • No Expectation Of Rebate Even After 17, If The Shop Is Open, The License Is Canceled, The Vehicle Will Be Confiscated If You Exit

प्रशासन ने बढ़ाई सख्ती:17 के बाद भी छूट की उम्मीद नहीं, दुकान खुली तो लाइसेंस रद्द, बाहर निकले तो गाड़ी जब्त होगी

उज्जैनएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जिले में 17 मई के बाद भी कोरोना कर्फ्यू में किसी तरह की छूट की उम्मीद कम ही है। पाबंदियां व गाइड लाइन यथावत बरकरार रह सकती है। यह इसलिए भी जरूरी है क्योंकि अब जाकर जिले में कोरोना संक्रमण नियंत्रण में आता दिखाई दे रहा है। और इन पाबंदियों से ही संक्रमण की चेन को तोड़ा जा सकेगा। इधर दो दिन पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी यह कहते हुए इन पाबंदियों को बनाए रखने के संकेत दिए थे कि प्रदेश में संक्रमण की दर घटी है लेकिन अभी ढिलाई नहीं, पूरी कड़ाई रहेगी। सीएम ने यह बात वेब कास्टिंग के जरिए जनप्रतिनिधियों से कही थी।

उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा था कि प्रदेश के कई जिलों में संक्रमण दर 5 प्रतिशत से भी नीचे आ गई, फिर भी अभी कोरोना कर्फ्यू में ढिलाई नहीं दी जाएगी। हमें संक्रमण की चेन को पूरी तरह से तोड़ना है। हालांकि सीएम ने यह भी कहा था कि न्यूनतम संक्रमण वाले जिलों में जिला क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप आने वाले समय में कर्फ्यू खोलने के फार्मूला बना लें।

इधर जिले के अधिकांश जनप्रतिनिधियों व अधिकारियों की भी यही राय है कि 17 मई के बाद कोई ढिलाई नहीं बरती जाए। भाजपा जिला ग्रामीण अध्यक्ष बहादुर सिंह बोरमुंडला ने कहा कि जब मुख्यमंत्री ने ही आगे और भी सख्ती बरती जाने की बात कही है तो सवाल ही नहीं उठता कि जिले में ढिलाई बरती जाएगी या छूट दी जाएगी। उम्मीद है कि रविवार को होने वाली जिला क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक में इस संबंध में निर्णय लिए जाएंगे।

बेवजह बाजारों में घूमने वालों की बाइक अब इस तरह क्रेन पर टंगी नजर आएगी क्योंकि नहीं थम रहा सिलसिला, फिर मिले 250 पाॅजिटिव मरीज

369 ठीक हुए, दो की मौत
संक्रमण की रफ्तार कम होने का नाम नहीं ले रही है। शनिवार को भी 250 मरीज पॉजिटिव पाए गए हैं और 2 मरीजों की मौत हुई है। हेल्थ बुलेटिन के अनुसार शनिवार को 1485 लोगों की रिपोर्ट आई है। इनमें शहरी क्षेत्र के 204, तराना के 1, बड़नगर के 11, नागदा के 8, घटिट्या के 8 और महिदपुर के 18 मरीज पॉजिटिव पाए गए हैं।

इनके साथ ही उज्जैन में पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 17557 हो गई है और एक्टिव मरीज बढ़कर 3043 हो गए हैं। शनिवार को 33 साल के मरीज सहित उन्हेल केे 53 साल के मरीज ने भी दम तोड़ दिया। इनके साथ ही मरने वालों की संख्या बढ़कर 160 हो गई है। साथ ही 369 मरीज स्वस्थ होने के बाद हॉस्पिटल से डिस्चार्ज हुए। स्वस्थ होने वालों की संख्या बढ़कर 14354 हो गई है।

दुकानों को सील करने के साथ अब पंजीयन भी निरस्त करें
जनता कर्फ्यू के दौरान धारा 144 का उल्लंघन करने वाली दुकानों व प्रतिष्ठानों को सील करने के साथ अब उनके पंजीयन भी निरस्त किए जाएंगे। इस संबंध में कलेक्टर आशीष सिंह ने आदेश जारी कर दिए हैं। उक्त आदेश जिले के सभी नगरीय निकायों, जनपद पंचायत के सीईओ, सरपंच और सचिवों को जारी किए गए हैं।

इसमें कहा गया है कि धारा 144 के तहत जारी आदेश का उल्लंघन करते हुए कतिपय दुकानदारों द्वारा कोरोना संक्रमण को बढ़ाने का कार्य किया जा रहा है, इसलिए उक्त दुकानदारों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई करते हुए उनका पंजीयन निरस्त किया जाए।

खबरें और भी हैं...