पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Ujjain
  • No Linkage For Long Distance, 82 Trains Used To Pass Through The First City Of Corona, Average 14 Thousand Passengers Used To Travel Daily.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

खाली चल रही लोकल ट्रेन:लंबी दूरी के लिए लिंकेज नहीं, कोरोना के पहले शहर से गुजरती थी 82 ट्रेन, औसत 14 हजार यात्री करते थे रोज सफर

उज्जैन11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

लंबी दूरी के लिए लिंकेज नहीं मिलने से एक महीने बाद भी लोकल ट्रेन को पर्याप्त यात्री नहीं मिल रहे हैं। रेलवे अफसरों के अनुसार कोरोना के पहले शहर से 82 ट्रेन गुजरती थी। तब औसत 14 हजार यात्री रोज सफर करते थे। इससे रेलवे को औसत 6.5 लाख रुपए रोज आय होती थी। अब हालात यह हैं कि शहर से केवल 6 लोकल ट्रेन चलाई जा रही हैं। इनमें औसत 400 यात्री रोज सफर कर रहे हैं और रेलवे को 22 हजार रुपए रोज की आय हो रही है। मार्च 2020 में कोरोना संक्रमण के कारण सभी प्रकार की ट्रेन का संचालन बंद कर दिया गया।

जून में अनलॉक के बाद ट्रेन की शुरुआत तो हुई लेकिन लोकल ट्रेन चलाने में 8 महीने लग गए। मार्च में शहर से लोकल ट्रेन चलाई जा सकी। एक महीने बाद भी इन्हें ज्यादा यात्री नहीं मिल रहे हैं। लंबी दूरी की सभी ट्रेन का आवागमन पहले की तरह शुरू हो गया है लेकिन उनके जनरल कोच के लिए अब भी शहर के बुकिंग काउंटर से टिकट नहीं मिल रहे हैं। इन ट्रेनों में सफर के लिए अब भी यात्रियों को आरक्षण करवाना पड़ रहा है। कोरोना के पहले इन सभी ट्रेन के जनरल कोच के लिए शहर के सामान्य बुकिंग काउंटर से टिकट मिलते थे। इसके अलावा लंबी दूरी के लिए भी टिकट जारी किए जाते थे।

6 लोकल ट्रेन चल रही
मेमू सुबह 5.30 बजे, रतलाम सुबह 7 बजे, इंदौर सुबह 8 बजे, गुना दोपहर 12.30 बजे, नागदा दोपहर 3.55 बजे और नागदा रात 8 बजे। 345 दिन इंतजार के बाद इन ट्रेन का संचालन शुरू हो सका है।
बिक रहे 60 प्लेटफॉर्म टिकट
स्टेशन पर भीड़ कम करने के लिए रेलवे ने प्लेटफॉर्म टिकट पांच गुना महंगा कर दिया। इसके लिए 50 रुपए चुकाने पड़ रहे हैं। इसके बावजूद रोज औसत 60 प्लेटफॉर्म टिकट यात्री ले रहे हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज मार्केटिंग अथवा मीडिया से संबंधित कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, जो आपकी आर्थिक स्थिति के लिए बहुत उपयोगी साबित होगी। किसी भी फोन कॉल को नजरअंदाज ना करें। आपके अधिकतर काम सहज और आरामद...

    और पढ़ें