• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Ujjain
  • Notice To The Assistant Administrative Officer, In The Reserved Barricades, The General Should Be Seen From The Opposite Direction.

महाकाल मंदिर:सहायक प्रशासनिक अधिकारी को नोटिस, आरक्षित बेरिकेड्स में सामान्य को विपरीत दिशा से दर्शन कराए

उज्जैन13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
24 घंटे में जवाब तलब, संतोषजनक जवाब नहीं आने पर सेवा समाप्त करेंगे। - Dainik Bhaskar
24 घंटे में जवाब तलब, संतोषजनक जवाब नहीं आने पर सेवा समाप्त करेंगे।

महाकालेश्वर मंदिर समिति सहायक प्रशासनिक अधिकारी आरपी गेहलोत को प्रशासक गणेश कुमार धाकड़ ने नोटिस जारी किया है। इसका जवाब 24 घंटे में मांगा है। संतोषजनक जवाब नहीं आने पर सेवा समाप्त की जाएगी। मंदिर समिति को सुपरवाइजर ने शुक्रवार को शिकायत की कि गेहलोत ने 40 सामान्य श्रद्धालुओं को शीघ्र दर्शन व प्रोटोकॉल दर्शन के लिए आरक्षित बेरिकेड्स में उल्टी तरफ से प्रवेश करा कर दर्शन कराए।

उनकी इस हरकत का कई श्रद्धालुओं ने विरोध करते हुए वीडियो भी बना लिए। इस शिकायत पर प्रशासक ने सीसीटीवी फुटेज का अवलोकन किया। इसके बाद गेहलोत को नोटिस जारी किया गया। नोटिस में लिखा है कि उक्त कृत्य अनुशासनहीनता की श्रेणी का है। इसलिए क्यों न सेवाएं समाप्त कर दी जाए। गेहलोत को नोटिस का जवाब उपस्थित होकर 24 घंटे में देने को कहा गया है। तय अवधि में जवाब नहीं मिलने की दशा में एकपक्षीय कार्रवाई की जाएगी।

गौरतलब है मंदिर में प्रतिदिन बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं का आगमन हो रहा है। इन श्रद्धालुओं के साथ दर्शन कराने के नाम पर ठगी की घटनाएं भी हो चुकी हैं। इन घटनाओं में प्रोटोकॉल कार्यालय के कर्मचारियों, पुजारी-पुरोहित प्रतिनिधि, मंदिर कर्मचारी और फूल-प्रसाद बेचने वाले शामिल पाए गए हैं। जांच के दौरान पुलिसकर्मियों और अन्य लोगों के भी शामिल होने की जानकारी पुलिस को मिली, लेकिन आगे कार्रवाई नहीं हो सकी।

खबरें और भी हैं...