• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Ujjain
  • Now People Will Be Able To Register During The Holidays, The Amount Of Electricity Bill Will Also Be Deposited.

प्रॉपर्टी की नई गाइडलाइन:अब अवकाश के दिनों में भी लोग रजिस्ट्री करवा सकेंगे, बिजली बिल की राशि भी जमा की जाएगी

उज्जैन9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कैश काउंटर खुले रहेंगे, 1 अप्रैल से प्राॅपर्टी की दरें 10 से 20 प्रतिशत बढ़ सकती हैं

अवकाश के दिनों में भी लोग दस्तावेजों का पंजीयन करवा सकेंगे। प्रॉपर्टी की नई गाइडलाइन 1 अप्रैल से लागू होने और मार्च अंत के चलते पंजीयन विभाग अवकाश के दिनों में भी उपपंजीयक कार्यालय चालू रखेगा। जहां पर लोग अपनी प्रॉपर्टी की रजिस्ट्री करवा सकेंगे। बिजली कंपनी भी अवकाश के दिनों में बिल कलेक्शन के लिए जोन कार्यालयों कैश काउंटर का संचालन जारी रखेगी। 1 अप्रैल से प्रॉपर्टी की दरें 10 से 20 प्रतिशत तक बढ़ सकती है। ऐसे में लोग इसी माह में दस्तावेजों का पंजीयन करवाने में लगे हैं।

इसके चलते भरतपुरी स्थित उपपंजीयक कार्यालय में रजिस्ट्री करवाने वालों की भीड़ लग रही है। हर रोज करीब 100 रजिस्ट्री हो रही है। प्रॉपर्टी धारकों की बढ़ती संख्या को देखते हुए पंजीयन विभाग की ओर से परिसर में टेंट लगाए गए हैं और लोगों के बैठने के लिए कुर्सी के इंतजाम किए है। उनके लिए पानी की व्यवस्था भी की गई है। जिला पंजीयन विभाग के अधिकारियों ने बताया होली को छोड़कर बाकी के अवकाश के दिनों में कार्यालय चालू रहेगा। लोग दस्तावेजों का पंजीयन करवाने के लिए आ सकते हैं। 20, 21 व 28 मार्च को कार्यालय चालू रहेगा।

मार्च के अंत में बिजली कंपनी का फोकस भी रिकवरी पर बना हुआ है। टीम बकायादारों के यहां कार्रवाई कर रही है तथा बकाया राशि भी जमा कर रही है। इसके अलावा अब अवकाश के दिनों में भी बिजली कंपनी जोन कार्यालयों के कैश काउंटर चालू रखेगी। बिजली कंपनी के पश्चिम शहर संभाग के कार्यपालन यंत्री राजीव पटेल ने बताया अवकाश के दिनों में भी लोग बिजली बिल की राशि जमा कर सकें, इसके लिए सुबह साढ़े नौ से साढ़े तीन बजे तक काउंटर चालू रखे जाएंगे।
काउंटर का समय भी बढ़ाएंगे
बिजली कंपनी की टीमें रिकवरी में लगी है। बिजली कंपनी के जोन कार्यालयों के कैश काउंटर पर उपभोक्ताओं भी भीड़ बढ़ रही है। इसे देखते हुए काउंटर का समय बढ़ाया जा रहा है। नई सड़क जोन के कैश काउंटर का समय बढ़ाकर शाम 7 बजे तक किया जाएगा ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग बिल की राशि जमा कर सकें। मक्सी रोड जोन के काउंटर का भी समय बढ़ाया जा सकता है।

खबरें और भी हैं...