• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Ujjain
  • Objectionable Post On WhatsApp Group A Day Before Diwali, Case Registered On Complaint Of Hindutva Organizations

'करमजले' पर बधाई के नाम पर गालियां:उज्जैन में वॉट्सऐप ग्रुप पर दिवाली के एक दिन पहले आपत्तिजनक पोस्ट, हिंदूवादी संगठनों ने कराया केस

उज्जैन24 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
नागझिरी थाने में एफआईआर दर्ज कराते बजरंग दल के पदाधिकारी। - Dainik Bhaskar
नागझिरी थाने में एफआईआर दर्ज कराते बजरंग दल के पदाधिकारी।

उज्जैन में नवरात्रि और दशहरा के बाद दीपावली पर भी सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट डालकर माहौल बिगाड़ने की साजिश रची गई। दीपावली के एक दिन पहले उज्जैन में करमजले नाम के वॉट्सऐप ग्रुप पर हिंदू देवी-देवताओं पर अभद्र पोस्ट की। हिंदू संगठनों की शिकायत पर पुलिस ने केस दर्ज किया है। ग्रुप एडमिन पर पुलिस ने किसी तरह की कार्रवाई नहीं की है।

नागझिरी थाना प्रभारी विक्रम सिंह ने बताया कि शिकायत के बाद FIR दर्ज कर ली गई है। आरोपी सोनकच्छ (देवास) का रहने वाला है। जब हमने अपनी टीम उसे पकड़ने के लिए भेजी तो युवक वहां से शाजापुर भाग गया था। परिवार ने हमें बताया कि वो नाबालिग है।

TI ने कहा कि हम इस मामले में पूरी पड़ताल करेंगे। इसके बाद ही आगे की कार्रवाई करेंगे। यदि वह नाबालिग निकलता है तो उसी अनुसार धाराएं लगाएंगे। अन्यथा नियमानुसार गिरफ्तारी कर आगे की कार्रवाई करेंगे। फिलहाल युवक पर धारा 295 ए के तहत केस दर्ज किया है।

ग्रुप में हर धर्म के लोग जुड़े
उज्जैन में करमजले के नाम से वॉट्सऐप ग्रुप एक्टिव है। इसमें सभी धर्मों के लोग शामिल हैं। जैसे ही एक युवक ने अपने मोबाइल से दिवाली संदेश के नाम पर अभद्र भाषा और गालियां लिखकर पोस्ट की, बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने उसका स्क्रीन शॉट ले लिया। इसके बाद बजरंग दल के जिला सुरक्षा प्रमुख महेंद्रसिंह बघेल विश्व हिंदु परिषद बजरंग दल के विशेष संपर्क प्रमुख रोहित सिंह शेखावत ने नागझिरी थाने में एफआईआर दर्ज करवा दी।