अमूल का दूसरा सबसे बड़ा हब बनेगा उज्जैन,नया प्लांट लगेगा:30 मई को प्रदेश की सबसे बड़ी यूनिट का भूमिपूजन करेंगे गृहमंत्री अमित शाह

उज्जैन8 दिन पहले

उज्जैन में मेडिकल डिवाइस पार्क और गारमेंट फैक्ट्री के बाद अब अमूल, विक्रम नगर उद्योगपुरी में प्रदेश का सबसे बड़ा प्लांट लगाने जा रहा है। 400 करोड़ रुपए से लगने वाले इस प्लांट को का भूमि पूजन देश के गृह मंत्री अमित शाह करेंगे। अमूल के इस प्लांट में दूध के साथ साथ दही, घी, छाछ, और आइसक्रीम भी बनेगा। प्रदेश के साथ देश की कई हिस्सों में यहां का माल सप्लाई भी किया जायेगा।

उज्जैन के विक्रम नगर उद्योगपुरी में प्रदेश का सबसे बड़ा अमूल का प्लांट लगेगा। 400 करोड़ से बनने वाले प्लांट से सीधे जिले के सैकड़ो किसान सीधे जुड़कर अपना दूध बेच सकेंगे। उद्योग पूरी में लगने वाली अमूल की यूनिट का 30 मई को देश के गृह मंत्री अमित शाह वर्चुली रूप से भूमि पूजन करेंगे। माना जा रहा है की इस प्लांट के लगने के बाद जिले के किसानों काफी फायदा होगा साथ ही हजारों लोगो को रोजगार भी मिलेगा।उज्जैन कलेक्टर आशीष सिंह ने बताया की मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की मंशा है की उज्जैन ना सिर्फ धार्मिक नगरी बल्कि उद्योगिक शहर के रूप में भी पहचान बनाये। इसको लेकर प्रयास किये जा रहे है अब एक के बाद एक नए उद्योग उज्जैन आ रहे है। अमूल प्रदेश का सबसे बड़ा प्लांट 400 करोड़ में उज्जैन में स्थापित करेगा।

उज्जैन में उद्योग युग की शुरुआत

उज्जैन में अब एक के बाद एक नए उद्योग आ रहे है। जिसमें बेस्ट कार्पोरेशन ,प्रतिभा सिंटेक्स गारमेंट्स की यूनिट डाल रही है। दोनों ही फैक्ट्री आगामी चार माह में बनकर तैयार हो जायेगी। दोनी ही फैक्ट्री के माध्यम से करीब 8 हजार लोगो को रोजगार मिलेगा। इसके साथ ही मेडिकल डिवाइस यूनिट भी डाली जा रहे है। 18 फार्मा की बड़ी कंपनियां भी अपनी यूनिट यहां लगा रही है।

एक छत के नीचे सब मिलेगा

उज्जैन देवास रोड पर पर पहले से ही अमूल की एक यूनिट है, अब विक्रम उद्योग पूरी में डालने वाली यूनिट से सीधे किसानों को फायदा मिलेगा। उज्जैन में लगने वाली यूनिट में दूध, दही, घी, छाछ, पनीर के साथ आइसक्रीम भी मिलेंगी।