• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Ujjain
  • On The Lines Of Kanthal Bullion, Now The Police Will Install CCTV Cameras In Freeganj With The Help Of Traders

चोरी रोकने की कोशिश:कंठाल-सराफा की तर्ज पर अब फ्रीगंज में व्यापारियों के सहयोग से सीसीटीवी कैमरे लगवाएगी पुलिस

उज्जैन2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फ्रीगंज व्यस्ततम क्षेत्र हैं। यहां अभी दुकानों पर कैमरे लगे हैं, जल्द ही पूरा क्षेत्र सीसीटीवी की निगरानी में होगा। - Dainik Bhaskar
फ्रीगंज व्यस्ततम क्षेत्र हैं। यहां अभी दुकानों पर कैमरे लगे हैं, जल्द ही पूरा क्षेत्र सीसीटीवी की निगरानी में होगा।

सतीगेट-सराफा बाजार की तर्ज पर पूरा फ्रीगंज क्षेत्र भी कैमरों से लैस होगा। पुलिस अब व्यापारियों के सहयोग से पूरे फ्रीगंज को सीसीटीवी से सुरक्षित करने की पहल करने जा रही है। हर खंभे पर कैमरा लगा हो, ऐसा प्रयास किया जाएगा। कैमरे लगे होने से अपराधियों में भी भय रहेगा।

फ्रीगंज में यूं तो कई प्रतिष्ठानों पर कैमरे लगे हैं, लेकिन इनकी उपयोगिता मार्ग की निगरानी में साबित नहीं हो पा रही। पुलिस का प्रयास है कि व्यापारी एक कैमरा दुकान के बाहर लगवा ले, जिससे मार्ग की गतिविधि की भी निगरानी कैमरे की मदद हो सके। ऐसा होने से फ्रीगंज सुरक्षित हो जाएगा। इसके बाद भी अगर चोरी, वाहन चोरी समेत अन्य कोई घटना हो भी जाती है तो अपराधी कैमरे में कैद होने से बच नहीं पाएगा।

खरीदारी के बहाने होती थी चोरियां

सराफा-सतीगेट से लेकर कंठाल मार्ग को पांच व्यापारी संगठनों ने मिलकर कैमरों से सुरक्षित कर दिया। इसका फायदा भी उन्हें हो रहा है। बड़ा सराफा एसोसिएशन के संजय मेहता ने बताया कि पहले खरीदारी के बहाने कई अपराध करने वाली महिलाएं चोरी की घटनाएं कर जाती थी। वाहन चोरी भी होते थे। कैमरे लगने के बाद कुछ घटनाएं व्यापारियों ने तत्काल देख ली, जिससे वे नुकसान से बच गए। हमारा क्षेत्र कैमरों की वजह से काफी सुरक्षित हो गया।

व्यापारियों की बैठक बुलाएंगे, कैमरे लगाने पर स्वागत करेंगे

फ्रीगंज के व्यापारियों से क्षेत्र को सीसीटीवी से सुरक्षित करने के संबंध में एक बार बात हो चुकी है। व्यापारियों के साथ बैठक की जाएगी। जिसमें कैमरों के सहयोग के लिए उनसे बात करेंगे। खंभे व दुकानों के बाहर कैमरे लगाने वाले व्यापारियों का पुलिस सम्मान करेगी। - डाॅ रवींद्र वर्मा, एएसपी

खबरें और भी हैं...